ड्रग्स केस: आर्यन खान केस से हटाए गए NCB अधिकारी समीर वानखेड़े, संजय सिंह को मिला जाँच की जिम्मेवारी

मुंबई : आशीष कुमार

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस से एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है. आपको बता दें कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत अन्य को मुंबई तट के पास क्रूज पोत पर छापेमारी के बाद एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. आर्यन 8 अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद थे. आर्यन के खिलाफ मादक पदार्थ रखने, उसका सेवन करने, प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद और बिक्री तथा साजिश के मामले में स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस कानून) की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने आर्यन को 28 अक्टूबर को जमानत दी थी.

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को आर्यन केस की तफ़्तीश करने वाली टीम से फिलहाल हटाया गया है. समीर वानखेड़े पर लगे आरोपो के चलते उन्हें जांच से हटाया गया है ताकि जांच निष्पक्ष हो सके. आर्यन केस और समीर खान के केस को दिल्ली से भेजे जा रहे अधिकारी संजय सिंह देखेंगे, समीर वानखेड़े पहले की तरह मुंबई के जोनल डायरेक्टर रहेंगे.

समीर वानखेड़े ने कहा कि यह मेरी ही मांग थी की यह मामले किसी भी सेंट्रल एजेंसी या दिल्ली NCB जांच करे. मैंने पहले ही केस से हटाने का आवेदन भी दिया था. नवाब मलिक और आर्यन खान का मामला दिल्ली टीम जांच करेगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *