खेल के बाद अब खेती में धोनी के टमाटरों की धूम मची

न्यूज डेस्क

एम.एस. धोनी भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिए है, लेकिन उनके नाम का जलवा अब भी बरकरार है. क्रिकेट के बाद अब धोनी खेती में हाथ आजमा रहे हैं. उनके गृह प्रदेश झारखंड के रांची के बाजारों में धोनी ब्रांड सब्जियां बिक रही हैं. इन सब्जियों की चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है. सब्जी बाजारों में जिस सब्जी की सबसे ज्यादा चर्चा है, वह है धोनी का टमाटर. धोनी ने अपने 43 एकड़ के फार्म हाउस में 3 एकड़ से ज्यादा में सिर्फ टमाटर की खेती की है.

टमाटर पकने के बाद धोनी के फार्म हाउस से इसे बाजारों में भेजा जा रहा है, जो बाजार में 40 रू प्रति किलो में बेचा जा रहा है. रांची के सैंबो में धोनी का फार्म हाउस है, जहां पर टमाटर के साथ ही दूसरी सब्जियां भी उगाई जा रही हैं. धोनी के फार्म हाउस में लगने वाले टमाटर खास किस्म के हैं. बाजारों में इन टमाटरों को अच्छा रिसपॉंस मिल रहा है. धोनी चाहते हैं कि उनके साथ जो एक पूरी टीम खेती कार्यों से जुड़ी है, उनकी आमदनी का जरिया फार्म हाउस से बेची जा रही सब्जियां उनकी आमदनी का जरिया बने. धोनी ने अपने फार्म हाउस में टमाटर के अलावा बड़े पैमाने पर गोभी मटर की भी खेती की है. दरअसल धोनी को मटर बहुत पसंद है. धोनी के एग्रीकल्चर कंसलटेंट रोशन कुमार बताते हैं कि धौनी ने कहा है कि जब भी वह फार्म हाउस आएंगे तो अपने फार्म हाउस की मटर खेत में बैठकर खुद खाएंगे.

इसी साल लिया सन्यास
बता दें कि महेन्द्र सिंह धोनी ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर फॉरमेट से सन्यास का ऐलान किया. हालांकि आईपीएल में इस बार भी वे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रहे, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. इसके चलते वे आलोचकों के निशाने पर रहे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *