Dhanbad : जज उत्तम आनंद का ऐक्सिडेंट नहीं हत्या हुई थी, पुलिस ने मर्डर का FIR दर्ज किया

न्यूज डेस्क

जिला सत्र न्यायाधीश एडीजे उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने हत्या की प्राथमिकी कर ली है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार दोनों युवकों को पुलिस ने मीडिया के सामने किया पेश किया. एसएसपी, धनबाद ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जानकारी दी. पुलिस ने बताया है कि इस मामले में जांच टीम का गठन कर दिया गया है. इधर जज की मौत का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने शीर्ष अदालत के समक्ष मामले को रखा है और सीबीआई जांच की मांग की है.

न्यायाधीश पंचतत्व में विलीन

धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायधीश उत्तम आंनद का आज दोपहर 12 बजे अंतिम संस्कार हज़ारीबाग के खिरगांव स्थित मुख्तिधाम में कर दिया गया. उत्तम आनंद के परिजन लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. जज के बहनोई ने भी सरकार इस मामले में उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने भी शीर्ष अदालत के समक्ष मामले को रखा है और सीबीआई जांच की मांग की है.

धनबाद के एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि

“जज मौत मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी की टीम बनाई गई थी. इस मामले में एसआईटी सीआईडी एवं फॉरेंसिक के साथ-साथ अन्य टीमें कार्य कर रही है तथा जो साक्ष्य मिल रहे हैं उसके आधार पर छापेमारी भी की जा रही है. केस में अब तक कोई ठोस कारण सामने नहीं आया है. साक्ष्य मिलने पर पुलिस मीडिया से साझा करेंगी.”

ऑटो ने टक्कर मारकर जज की हत्या की गई

बता दें कि बुधवार की अहले सुबह जज उत्तम आनंद को उस वक्त ऑटो ने जोरदार टक्कर मार दी थी. न्यायाधीश उस समय मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. घटना के बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. मौत के बाद पुलिस महकमा रेस हुआ और त्वरित कार्यवाई करते हुए घटना को अंजाम देने वाले ऑटो को बरामद कर लिया एवं ऑटो में सवार दोनों युवकों को भी पकड़ लिया. पकड़े गए दोनों युवकों का अपराधिक इतिहास पुलिस खंगाल रही है. अभी चोरी के कुछ मामले में इनकी संलिप्तता सामने आई है.

कई संगीन मामलों की सुनवाई जज के कोर्ट में चल रही थी

कई संगीन मामलों की सुनवाई कर रहे थे जज उत्तम आनंद
उत्तम आनंद के कोर्ट में कई बड़े केस की सुनवाई चल रही थी. इसमें यूपी के शूटर अभिनव प्रताप सिंह के मामले की सुनवाई भी इनके कोर्ट में चल रही थी. बता दें कि अनिभव प्रताप सिंह ने धनबाद में कई छोटी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है. इसके साथ ही जेल में बंद दर्जनों हत्याकांड में संलिप्त गैंगस्टर अमन सिंह मामले की सुनवाई भी इन्हीं की अदालत में चल रही थी.

अधिकारियों से भरा पड़ा है परिवार

बता दें कि न्यायाधीश उत्तम आंनद हजारीबाग (Hazaribagh) के रहनेवाले थे. उनके पिता व भाई हजारीबाग अदालत में अधिवक्ता हैं, जबकि उनके दो साले आईएएस अधिकारी हैं. फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *