पंजाब में टल सकता है चुनाव, कांग्रेस, बीजेपी और अब पंजाब लोक कांग्रेस ने की EC से मतदान की तारीख बदलने की मांग

Request to Election commission for extend Punjab Polling Dates

Sharp Way News Network :

पंजाब में चुनाव टल सकता है. कांग्रेस और बीजेपी के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ ने भी चुनाव आयोग (EC) से मतदान की तारीख बदलने की मांग कर दी है. सबसे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि वे पंजाब में मतदान की तारीख को बदल दें. पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है और 16 फरवरी को संत रविदास की जयंती है, इसलिए 18 फरवरी को मतदान कराने की मांग की गई है.

BJP Letter to ECI demand extend date
BJP Letter to ECI demand extend date

पंजाब भाजपा के महासचिव सुभाष शर्मा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को एक पत्र लिखकर मतदान की तारीख बदलने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि राज्य की 32 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जातियों की है जो गुरु रविदास की जयंती पर वाराणसी में पवित्र स्नान करती है. यह आबादी मतदान की प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाएगी, इसलिए मतदान की तारीख में परिवर्तन किया जाये.

बता दें कि शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव आयोग से मांग की थी कि संत रविदास की जयंती के मौके पर प्रदेश के अनुसूचित जाति के लोग 10 से 16 फरवरी तक वाराणसी की यात्रा पर रहेंगे और पवित्र स्नान करेंगे, इसलिए तारीखों में बदलाव किया जाए. अब तो कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ ने भी चुनाव आयोग (EC) से मतदान की तारीख बदलने की मांग कर दी है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *