Corona Update : दिल्ली में आज रात 10 बजे से 30 अप्रैल तक वीकेंड कर्फ्यू लागू

न्यूज डेस्क

दिल्ली में आज शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू होगा. यह वीकेंड लॉक डाउन 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं होंगे. शादी समारोह में शामिल होने वालों के लिए कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे. रेस्टोरेंट के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन टेक अवे लागू रहेगा और सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले हर रोज बढ़ रहे हैं और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कुछ पाबंदियां लगानी जरूरी हैं. सरकार कोविड-19 संबंधी व्यवहार जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाना आदि को सख्ती से लागू करना सुनिश्चित करेगी. मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल ने कहा है कि वायरस को रोकने के लिए पाबंदियां जरूरी है. केजरीवाल ने कहा कि वीकेंड में जो लोग निकलते हैं, वो टाला जा सकता है.

आज रात 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू की पाबंदियां

कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए आज रात 10 बजे से वीकेंड कर्फ्यू समेत कई अन्य पावंदियां लगायी जाएगी. नए नियमों के मुताबिक मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि रेस्टोरेंट के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी, लेकिन टेक अवे की व्यवस्था जारी रहेगी. सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे. दिल्ली में एक क्षेत्र में प्रतिदिन केवल एक ही साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति होगी.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 16000 से अधिक नए पॉजिटिव केस आए और इसके साथ ही संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 7.84 लाख के पार पहुंच गया. अब पॉजिटिविटी रेट भी 20.22 फीसदी पर आ गया है. दिल्ली में कोरोना संक्रमण से आज 112 लोगों की मौत भी हो गई, लेकिन 13 हजार से अधिक लोग ठीक भी हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग की गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 16,699 नए मरीज मिले हैं और 112 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों का कुल आंकड़ा बढ़कर 11,652 पर पहुंच गया है.

दिल्ली के’अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं’

सीएम अरविंद कजेरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की कमी नहीं है. कोविड मरीजों के लिए अब भी 5,000 बेड उपलब्ध हैं. साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि बड़े पैमाने पर बेड उपलब्ध कराने के लिए प्रयास जारी हैं. केजरीवाल ने लोगों से निवेदन किया है कि किसी अस्पताल को लेकर जिद्द मत करें. सीएम के नाते उन्होंने भरोसा दिलाया कि दिल्ली में अस्पताल में बेड की कमी नहीं है. अभी भी 5 हजार से ज्यादा बेड अभी भी मौजूद हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *