दिल्ली के स्कूल चरणबद्ध तरीके से खुलेंगे : 1 सितम्बर से 9-12 की और 8 सितम्बर से 6-8 की कक्षाएं शुरू होंगी

#Delhi Schools Reopens from September

न्यूज डेस्क :

दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोला जाएगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कम होते कोरोना के नए मामलों को देखते हुए स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है. 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोले जाएंगे. उसके बाद 8 सितंबर से 6ठी से 8वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे. अंत में छोटे बच्चों की कक्षाओं के खोली जाएगी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति ने दिल्ली में सितंबर से स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की सिफारिश की थी. हालांकि, आगामी महीनों में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को लेकर अभिभावकों में चिंता भी है.


दिल्ली में स्कूलों के खुलने की लेकर बंटे हुए हैं अभिभावक

दिल्ली में स्कूलों के खुलने को लेकर कुछ अभिभावकों का मानना है कि कोरोनों की तीसरी संभावित खतरे को देखते हुए कुछ और सप्ताह या महीने तक प्रतीक्षा करने में कोई समस्या नहीं है, जबकि कुछ अभिभावकों का मानना है कि अब बहुत हो चुका और स्कूलों को खोल दिया जाना चाहिए. दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम का कहना है कि जोखिम अभी समाप्त नहीं हुआ है. अक्टूबर-नवंबर से ठीक पहले स्कूलों को फिर से खोलना सही फैसला नहीं है. ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था चल रही है और इसे कुछ और सप्ताह या एक और महीने तक बढ़ाने से कोई बड़ा नुकसान नहीं होगा जबकि पहले ही स्कूल इतने लंबे समय से बंद रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल मार्च में कोरोना के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था. हालांकि, पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में कई राज्यों में आंशिक रूप से स्कूल खुले थे, लेकिन दूसरी लहर आने के बाद इन्हें फिर से बंद कर दिया गया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *