दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण, सरकारी कर्मचारी घर से करेंगे काम, एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद हुआ

Action on Pollution in Delhi

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

राजधानी दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई बड़े फैसले लिए हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. इसके अलावा दिल्ली के सरकारी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम यानी घर से ही काम करेंगे. उन्होंने बताया कि सभी विभागों के लोगों के साथ मीटिंग की और चार फैसले किए हैं. केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त हमारा मकसद दिल्ली के लोगों को राहत पहुंचाना है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राजधानी में बढ़े प्रदूषण स्तर को देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार करने को कहा था. इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन पर प्रस्ताव बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि हम अपने प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे. केंद्र सरकार और सभी एजेंसियों से बात करके फैसला लेंगे. फिलहाल प्रदूषण को लेकर अहम बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. हालांकि वर्चुअल कक्षा जारी रहेंगी. उन्होंने बताया कि 14 से 17 नवंबर के बीच हवा नहीं चलेगी, इसलिए इस दौरान कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी भी बंद किया जाएगा.

प्रदूषण पर अरविंद केजरीवाल के ऐलान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रदूषण और बढ़ता है तो दिल्ली में सभी प्राइवेट गाड़ियों, निर्माण कार्य, ट्रांसपोर्ट, इंडस्ट्रियल गतिविधियों को बंद किया जा सकता है. फिलहाल प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किए गए प्रमुख ऐलान है – राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे. सरकारी कर्मचारी एक हफ्ते के लिए वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करेंगे. सोमवार से तीन दिन कंस्ट्रक्शन गतिविधियां बंद रहेंगी. प्राइवेट दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम कराने के लिए एडवाइजरी जारी की जाएगी.

.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *