दिल्ली में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढा : 3 मई तक लागू रहेगा

न्यूज डेस्क

दिल्ली में लाॅकडाउन को और एक हफ्ते के लिए अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया गया है. इससे पहले 19 अप्रैल की रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू की गई थी. शनिवार को रिकॉर्ड 357 कोरोना संक्रमित लोगों ने दिल्ली में दम तोड़ा और 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए. दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत है. फिलहाल दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या 93,080 है. इसको देखते हुए लॉक डाउन को एक्सटेंड किया गया है. इधर दिल्ली के व्यापारी संघ ने भी लॉक डाउन को बढ़ाए जाने की मांग की थी.

लॉक डाउन को बढ़ाए जाने की घोषणा करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली में लकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे के लिए बढ़ाया जा रहा है. लॉकडाउन में हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है. इसको देखते हुए लॉक डाउन को बढ़ाया जा रहा है.

दिल्ली में पॉजिटिविटी दर 32 फीसदी

दिल्ली में कोरोना से पहली बार एक दिन में 357 मौत
दिल्ली में कोरोना के कारण होने वाली मौतों मौतों का आंकड़ा हर रोज बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 357 व्यक्तियों की मौत राजधानी में कोरोना से होने वाली मौत का एक नया रिकॉर्ड है. अभी तक दिल्ली में इससे 13,898 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर 32 फीसदी से अधिक बनी हुई है. बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कुल 74,702 लोगों की कोरोना जांच की गई. इनमें से 24,103 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि इस दौरान 22,695 कोरोना रोगी ठीक भी हुए हैं.

पिछले 5 दिनों में 1 लाख लोग ठीक हुए

दिल्ली में पिछले पांच दिन में जहां कोरोना के एक लाख मामले सामने आए हैं, वहीं दूसरी ओर इस दौरान संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या भी लाख के पार पहुंच गई है. दिल्ली सरकार की ओर से रोजाना लगभग 55 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *