Corona : दिल्ली में बेड, दवा और ऑक्सीजन की कमी हुई , अब सख्ती बढ़ेगी

दिल्ली – वरिष्ठ संवाददाता


दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड तोड़ रही है और अब मरीजों के लिए हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन की कमी ही रही है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि हमारे पास सीमित संख्या में आईसीयू बेड उपलब्ध हैं. अब ऑक्सीजन, रेमडेसिविर दवा और आईसीयू बेड बहुत तेजी से घट रहे हैं. बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. केजरीवाल ने बताया कि बेड्स की कमी पर हमने केंद्र सरकार से मदद मांगी है. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ाई में पहले भी केंद्र सरकार से भी भरपूर सहयोग मिल रहा है. हालांकि बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से भी केजरवाल ने बात की.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 24,000 नए मामले आए

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में #Corona के लगभग 24,000 नए मामले सामने आए हैं और पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 24% से ज्यादा हो गया है. #Delhi की स्थिति काफी गंभीर है, अब ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी होने लगी है. सीएम ने निजी अस्पतालों को भी चेतावनी दी कि बेड्स होते हुए भी अगर किसी अस्पताल ने किसी मरीज को बेड देने से मना किया, तो उस अस्पताल पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा. दवाओं और इंजेक्शन की जमाखोरी या कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

नियमों को और कड़ा किया जाएगा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम कुछ दिनों तक स्थिति पर कड़ी नजर रखेंगे और अगर दिल्ली के हालात और बिगड़ते हैं, तो हम आपके जीवन को बचाने के लिए जो भी कदम उठाने की जरूरत होगी, उठाएंगे. यानी अगर वीकेंड कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू से कोरोना संक्रमण की दर नहीं घटी तो नियमों को और सख्त किया जा सकता है, मतलब लॉक डाउन किया जा सकता है.

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और नाइट कर्फ्यू जारी

दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू है. यह वीकेंड #Curfew 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं हो रहे हैं. शादी समारोह में शामिल होने वालों के लिए कर्फ्यू पास जारी किया गया है. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद हैं. रेस्टोरेंट के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं है, लेकिन टेक अवे लागू है और सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकते हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *