अफगानिस्तान में तालिबान की बर्बरता, लोगों को फांसी और हिंसक सजा फिर से देना शुरू किया

Death Punishment Starts in Afganistan by Taliban

न्यूज डेस्क :

अफगानिस्तान (Afghanistan) के हालात तालिबान (Taliban) के सत्ता में आने के बाद तेजी से बदल रहे हैं. भले ही शुरूआत में तालिबान ने अपने को संयमित और बदला हुआ बताया, लेकिन अब उसकी असली तस्वीर सामने आ रही है. तालिबान ने शरिया कानूनों के तहत लोगों को बर्बर सजा देना भी शुरू कर दिया है. अफगानिस्तान के हेरात में एक शख्स को तालिबान ने मारकर सार्वजनिक तौर पर लटका दिया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसे अफगानिस्तान के पत्रकार हिजबुल्लाह खान ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा- ‘तालिबान ने शहरों के अंदर सार्वजनिक तौर पर सजा-ए-मौत देना शुरू कर दिया है. ये हेरात का मामला है.’

बता दें कि अमेरिका के अफगानिस्तान छोड़ने की घोषणा के बाद तालिबान ने फिर से देश पर कब्जा कर लिया था और चीन व पाकिस्तान ने तालिबान का खुलकर समर्थन भी किया था. शुरुआत में तालिबान ने केवल शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता हस्तांतरण की बात की थी. बिना किसी युद्ध से अफगानी सेना ने तालिबान के सामने हथियार डाल दिए थे, लेकिन अब फिर से तालिबान अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है.

शरिया कानूनी की आड़ में अफगानिस्तान में तालिबान एक बार फिर फांसी, हत्या, हाथ काटने, जैसे सजा को देने के लिए तैया है. विश्व के सामने तालिबान का यह खूंखार चेहरा फ़िर आज्ञा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *