बिहार : नालंदा जिले में संदिग्ध स्थिति में 8 की मौत, जहरीली शराब पीने से मौत की आशंका

7 Death in Nalanda, Bihar due to liquor

पटना: उमेश नारायण मिश्रा

बिहार के नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के दौरान 7 लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है, जबकि चार अन्य लोगों की निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. परिजन शराब पीने से हुई मौत बता रहे हैं, जबकि पुलिस बीमारी से मौत बता रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में ऐसी घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सभी शवों का पोस्टमार्टम बिहार शरीफ सदर अस्पताल में हो रहा है. थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद के बाद सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी मौके पर पहुंच कर परिजन से जानकारी ले रहे हैं, हालांकि अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मगर स्थानीय लोग भी आस-पास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं. इसके अलावा बिगहा गांव में भी दो लोगों की शराब पीने की मौत की चर्चा है.

सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच में जुटी है. मृतको में धर्मेंद्र उर्फ भागो मिस्त्री, नागों मिस्त्री, मन्ना मिस्त्री, अर्जुन मिस्त्री, सुनील तांती, अशोक कुमार उर्फ कालीचरण शामिल हैं, जिसमे सुनील तांती 26 साल की है, जबकि अन्य 50 वर्ष से ऊपर के है.

इधर, सभी मृतकों के परिजन शराब पीने के बाद तबियत बिगड़ने से मौत की बात बता रहे हैं. स्थानीय लोग भी आस पास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं. सभी शवों का पोस्टमार्टम बिहार शरीफ सदर अस्पताल में हो रहा है.

मुजफ्फरपुर में भी जहरीली शराब से 6 की मौत हुई थी

पिछले साल नवंबर में मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब का सेवन करने से 6 लोगों की मौत हो गई थी. मुजफ्फरपुर में कांटी प्रखंड में शराब पीने से आधा दर्जन लोग बीमार हो गए थे जबकि 6 की मौत हो गई थी. वहीं एक व्यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई थी. सभी ने पंचायत चुनाव के प्रत्याशी द्वारा बंटवाई गई शराब पी थी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *