दरभंगा से स्पाइसजेट के बाद अब इंडिगो एयरलाइंस के विमान भी उड़ान भरेंगे

दरभंगा : कृष्णानंद झा

बिहार के दरभंगा जिला स्थित एयरपोर्ट राज्य का सबसे नया एयरपोर्ट है लेकिन वहां से सफर तय करने वाले यात्रियों की संख्या काफी अधिक है. यही वजह है कि दरभंगा एयरपोर्ट से अब इंडिगो एयरलाइंस के विमान भी उड़ान भरेंगे। अगले महीने 5 जुलाई से इंडिगो एयरलाइंस के विमान दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरने लगेंगे. यात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण कई विमान कंपनियों के दरभंगा आने की कवायद चल रही थी.

हैदराबाद और दरभंगा से कोलकाता के लिए 5 जुलाई से फ्लाइट की बुकिंग शुरू

अब इंडिगो ने दरभंगा से हैदराबाद और दरभंगा से कोलकाता के लिए 5 जुलाई से फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी है. पहले दरभंगा से सिर्फ स्पाइसजेट के ही विमान उड़ान भरते थे. लेकिन अब इंडिगो के आने से यात्रियों को टिकट की दरों में राहत मिलने की संभावना है. हवाई यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी गई है। बता दें कि इंडिगो एयरलाइंस की ओर से दरभंगा से कोलकाता तक का किराया 3377 रुपये तय किया गया है. जबकि हैदराबाद का किराया 4005 रुपए है. मालूम हो कि दरभंगा से इंडिगो की हवाई सेवा पूर्व में ही शुरू करने की घोषणा की जा चुकी थी, लेकिन विभिन्न कारणों से इसकी तिथि की घोषणा अभी तक नहीं हो पाई थी.

अब प्रतिस्पर्धा बढ़ने से टिकट की कीमतों में कमी आएगी. इसका लाभ यात्रियों को मिलेगा. अभी तक यहां से स्पाइसजेट की ही हवाई सेवा उपलब्ध थी. इस वजह से यात्रियों की शिकायत रहती थी कि स्पाइसजेट मनमाना किराया वसूलती है. लेकिन इंडिगो के आने से दोनों ही विमान कंपनियां ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को अपनी और आकर्षित करने के लिए टिकट दरों में अंतर रखना चाहेंगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *