क्रिकेट : विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी से दिया इस्तीफा

End of Virat Kohli Test C

खेल डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. विराट कोहली ने भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी. आज शनिवार को कोहली ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी करते हुए टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर सबको चौंका दिया. पिछले साल यूएई में खेले गए आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले उन्होंने इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ी थी. इसके बाद उनको चयनकर्ताओं ने वनडे टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया था. अब टेस्ट की कप्तानी भी कोहली ने छोड़ दी है. वह टीम में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे और अपना योगदान देंगे.

विराट कोहली ने एक संदेश जारी करते हुए बीसीसीआई को टीम की कप्तानी करने का मौका देने पर धन्यवाद कहा. कोहली ने लिखा, पिछले 7 साल की कड़ी मेहनत और लगन लगी जिससे हमने टीम को सही दिखा दिखाया. मैंने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम किया और इसमें किसी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ी. हर एक चीज को किसी ना किसी मुकाम पर आकर रुकना होता है. मेरे लिए बतौर टेस्ट कप्तान अब वह वक्त आ चुका है.

बता दें कि भारत को हाल ही में खेली गई साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली. सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद मिली हाल के बाद लगातार टीम की आलोचना हो रही थी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *