यू पी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनेगी -योगी

न्यूज डेस्क

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दे दिए हैं. यूपी की नई फिल्म सिटी नोएडा या ग्रेटर नोएडा में बनाया जा सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरुरत है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे.” योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए.

मुंबई, हैदराबाद, जैसे जगहों पर फिल्म सिटी की तरह फिल्म सिटी यूपी में बनने से उत्तर भारत में फिल्म इंडस्ट्री के ग्रो करने की संभावनाएं हैं. अभी नॉएडा के सेक्टर 16 में भी फिल्म सिटी है, जहाँ समय बीतने के साथ यह पूरी तरह कमर्शियल हो चुका है. इस जगह पर कई टीवी चैनल से लेकर अन्य कंपनियां का कार्यालय चल रहा है. कई कम्पनियों का तो फिल्म इंडस्ट्री से कोई लेना देना नहीं है, फिर भी सरकार के नाक के नीचे चल रही है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *