Corona Vaccination Update : स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश, इन राज्यों में तेज होगा वैक्सिनेशन

Corona Vaccination Update

न्यूज़ डेस्क :

Corona Vaccination Update : ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश मिला है कि मंत्रालय राज्यों में टीकाकरण की रफ्तार तेज करे. यह निर्देश चुनाव आयोग ने आज की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय को दिया है. चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में वैक्सिनेशन को तेज करने का निर्देश दिया है, जहां आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

आज की बैठक में चुनाव आयोग ने 5 चुनावी राज्यों में वैक्सिनेशन, ओमिक्रोन के प्रसार और अन्य स्वास्थ्य मसलों पर स्वाथ्यय मंत्रालय से इनपुट लिया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन चुनावी राज्यों में टीकाकरण की मौजूदा स्थिति, खासकर पहले डोज़ की स्थिति से चुनाव आयोग को अवगत कराया. उत्तरखण्ड और गोवा में करीब 100 फ़ीसदी पहला डोज़ लगया गया है, जबकि यूपी में 85 फीसदी, मणिपुर और पंजाब में 80 फ़ीसदी से कम पहले डोज़ लगाया गया है.

इन राज्यों में वैक्सिनेशन बढ़ाया जाएगा

यूपी, मणिपुर और पंजाब में वैक्सिनेशन का पहला डोज देने का निर्देश दिया गया है जबकि यूपी, मणिपुर और पंजाब, उत्तरखण्ड और गोवा इन पांचों चुनावी राज्यों में तेजी से दूसरे डोज को देने का निर्देश चुनाव आयोग ने दिया है. चुनाव आयोग का स्पष्ट निर्देश है कि चुनावी राज्यों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण हो, ताकि कोरोना का असर कम हो सके.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *