Corona Update : देश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है ? कई राज्यों का हाल खराब

न्यूज डेस्क

एक बार फिर देश में कोरोना केस बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कई राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है. लगातार राज्यों में लॉक डाउन को हटाकर छूट दिए जाने और बाजारों, दुकानों, कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों के खुलते जाने से भी संक्रमण की दर में तेजी आई है. कर्नाटक में बकरीद में दी गयी छूट का असर मामलों की बढ़ोतरी में दिखा है. तमिलनाडु में भी संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है. अब राज्यों में संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि का असर दिखने लगा है. महाराष्ट्र के साथ ही दक्षिण के राज्यों केरल, तमिलनाडु और पूर्वोत्तर के राज्यों के साथ- साथ बिहार, झारखंड, यूपी, पश्चिम बंगाल का हाल भी कोरोना के बढ़ रहे खतरे की तरफ इशारा कर रहा है. एक ही दिन में केरल में 22,064; महाराष्ट्र में 7,242; कर्नाटक में 2,000; तमिलनाडु में 1,859 कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं. भले ही अभी आंकड़ा इतना बड़ा नहीं है, लेकिन यह आंकड़े खतरे के संकेत दे रहे हैं, क्योंकि आंकड़ों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के ताजा मामले

कल,29 जुलाई यानी बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 44,681 नये मामले सामने आये जो 7 जुलाई के बाद से अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इस दौरान 557 लोगों की मौत भी कोरोना संक्रमण की वजह से हुई. दक्षिण के राज्यों के अलावा महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र में भी वृद्धि देखी जा रही है. अकेले महाराष्ट्र में 7,242 कोरोना के नये मामले दर्ज किये गये. कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के 2,000 नये मामले सामने आये जो 19 दिनों के बाद सबसे ज्यादा थे.

केरल की हालत सबसे खराब

अकेले केरल में बृहस्पतिवार को कोरोना के 22,064 नए केस दर्ज किये गये. देश भर के कोरोना संक्रमण के 50 प्रतिशत से ज्यादा मामले इसी राज्य से हैं. तमिलनाडु में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में 69 दिनों के बाद बढ़ोतरी देखी गयी. राज्य में कोरोना के पिछले 24 घंटे में 1859 मामले दर्ज किये गये.

उत्तर भारत में कोरोना की स्थिति

बिहार में कोरोना संक्रमण के 76 नये मामले बुधवार को दर्ज किये गये, जिसके पहले मंगलवार को 67 केस आए थे जबकि 26 जुलाई को राज्य में सिर्फ 59 कोरोना संक्रमित मिले थे. यानी क्रमिक रूप से मामले में तेजी आ रही है. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में विड-19 के 60 नये मामले सामने आये हैं. यूपी में अब तक 22,752 लोगों की मौत इससे ही चुकी है और 17,08,373 लोग संक्रमित हो चुके हैं. झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 27 नये मामले सामने आये हैं. कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब तक 3,47,049 हो गयी है. पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटों में 766 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 15,26,539 तक पहुंच गई है. 14 और लोगों की मौत के बाद राज्य में मृतकों की कुल संख्या बृहस्पतिवार को 18,123 हो गई है.

इन्हें भी देखें

कोरोना संक्रमित मां भी बच्चे को स्तनपान करा सकती है : WCD

कोरोना वायरस संक्रमण का आम भारतीयों पर कितना पड़ा है असर ?

स्वास्थ्य बीमा योजना : क्लेम से बढ़ती है प्रीमियम राशि और नहीं करने से मिलते है कई फायदे

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *