Corona Update : दिल्ली और महाराष्ट्र में संक्रमण का सारा रिकॉर्ड टूटा, स्थिति खतरनाक

न्यूज डेस्क

दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का सारा रिकॉर्ड टूटता नजर आ रहा है. सरकार की कोशिशों के बावजूद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना के 63,294 नए मामले दर्ज किए गए और 349 की मौत हो गई, जो अब तक एक दिन में दर्ज होनेवाला सबसे अधिक आंकड़ा है. इधर राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 10,774 नए केस आए और 48 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में एक दिन में दर्ज होने वाला कोरोना का अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति

महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 34,7,245 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 57,987 हो चुकी है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 5 लाख 65 हजार 587 गई है. बढ़ते कोरोना के नए मामलों को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज रविवार की शाम को कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक की. कोविड टास्क फोर्स ने दो हफ्ते के कड़े लॉकडाउन की सिफारिश की है. अब उद्धव ठाकरे सोमवार की सुबह ग्यारह बजे राज्य के उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ बैठक करेंगे. हालांकि नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन के बाद उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया कि राज्य सरकार 12 अप्रैल से 15 दिनों का लॉकडाउन लगा सकती है. सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी के तीनों दलों और भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधियों की एक बैठक में उन्होंने राज्य सरकार के लिए जाने वाले किसी भी निर्णय के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा और विपक्ष के नेताओं ने उन्हें समर्थन का आश्वासन दिया.

दिल्ली में कोरोना की स्थिति

आज यानी रविवार को दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड 10,774 नए मामले सामने आए हैं जबकि 48 लोगों की जान चली गई. अब तक दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 7,25,197 हो गए हैं. हालांकि, पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से 5158 लोग ठीक भी हुए हैं. इसके साथ ही, बीते 24 घन्टे में कुल 1,14,288 टेस्ट किये गए जो अब तक सबसे ज़्यादा है. इसमें पॉजिटिविटी रेट- 9.43% है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से सभी आयु-वर्ग के लोगों को वैक्सीनेशन करने पर जोर दिया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *