महाराष्ट्र : 15 दिनों का लॉकडाउन हो सकता है, आज की कैबिनेट बैठक में होगा फैसला

मुंबई – आशीष कुमार

कोरोना की दूसरी लहर में भी नए संक्रमण में महाराष्ट्र देश में सबसे आगे है. राज्य में कई तरह की पाबंदियां लागू की गई है, इसके बावजूद कोरोना विस्फोट जारी है. स्थिति को देखते हुए एक बार फिर महाराष्ट्र में लॉकडाउन हो सकता है. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार थामने के लिए 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया जा सकता है. आज, रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कोविड-19 टास्क फोर्स और मंत्रियों के साथ एक अहम बैठक करके पूर्ण लॉकडाउन को लेकर आखिरी फैसला कर सकते हैं. बता दें कि शनिवार को भी उद्धव ठाकरे ने कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी.

लॉक डाउन में सार्वजनिक परिवहन चालू रहेगा

फिलहाल महाराष्ट्र में वीकेंड पर जो पाबंदियां लगाई गई हैं उन्हें बढ़ाकर पूरे हफ्ते लागू किया जा सकता है. हालांकि, यह लॉकडाउन पिछले बार जितना सख्त नहीं होगा. खबरों के मुताबिक, सार्वजनिक परिवहन पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जाएगी, लेकिन बिना ठोस कारण लोगों को सफर करने की इजाजत भी नहीं होगी. लंबी दूरी की ट्रेनें या उड़ानें बंद नहीं होंगी. ट्रेन और बसों का संचालन टीकाकरण, परीक्षा या किसी अन्य जरूरी काम की वजह से घरों से निकलने वालों को दिक्कत न हो, इसके लिए किया जाता रहेगा. राज्य में कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

आंकड़ों में महाराष्ट्र की स्थिति भयानक

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार यानी कल भी कोरोना वायरस के 55, 411 नए मामले दर्ज हुए हैं. इस दौरान राज्य में एक दिन के अंदर कोरोना से 309 लोगों की मौत भी हुई. राज्य में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या अब 33,43,951 को पार कर गई है और अब तक कुल 57,638 लोग जान गंवा चुके हैं. स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक के लिए वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की थी, लेकिन अब और सख्त पाबंदियां लगने वाली हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *