दिल्ली में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, पिछ्ले 24 घंटे में 3200 नए केस आए

Omicron : Corona Cases increases in Delhi file Photo

दिल्ली : वरिष्ठ संवादाता

राजधानी दिल्ली में कोरोना (COVID-19) के केस लगातार बढते जा रहे हैं. रविवार को दिल्ली में कोरोना के करीब 3200 नए मरीज मिलने के बाद यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 14.54 लाख के पार पहुंच गया है. इसके अलावा पॉजिटिविटी दर भी बढ़कर 4.42 फीसदी पर पहुंच गई है और एक्टिव केस भी बढ़कर 8400 के करीब पहुंच गए हैं. आज संक्रमण से राज्य में एक मरीज की मौत भी हो गई. इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 25,109 हो गई है.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 3194 नए मरीज मिले हैं, जबकि शनिवार को दिल्ली 2,716 नए कोविड केस सामने आए थे. इसके साथ ही एक्टिव केस भी एक बार फिर से बढ़कर 8397 हो गए हैं, जबकि अब तक कुल 14,20,615 मरीज इस महामारी को मात देकर कोरोना मुक्त हो चुके हैं.

ओमिक्रॉन केस में दूसरा सबसे अधिक संक्रमित राज्य

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 1,500 से अधिक हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देशभर के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमिक्रॉन संक्रमण के करीब 1,525 मामले सामने आए हैं, जबकि 560 मरीज ठीक हो चुके हैं. इनमें 460 मरीजों के साथ महाराष्ट्र पहले स्थान पर है, जबकि दिल्ली 351 मरीजों के साथ दूसरे स्थान पर है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, कोविड-19 के मामले बढ़ रहे, लेकिन घबराने की जरुरत नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज, रविवार को कहा कि कोविड-19 के मरीजों की संख्या भले ही बढ़ रही हो, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ज्यादातर मरीजों में या तो लक्षण नहीं हैं या बहुत हल्के लक्षण हैं और अस्पतालों में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ रही है. मामलों में वृद्धि के बावजूद, अस्पतालों में बेड की जरूरत एक प्रतिशत से भी कम है, जो पिछले साल अप्रैल में आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर की तुलना में बहुत कम है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *