बिहार में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पटना के एनएमसीएच में कोरोना महाविस्फोट, 84 डॉक्टर हुए पॉजिटिव

Corona Blast in Patna NMCH

पटना : प्रवीण सिन्हा

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ़्तार फिर से तेज हो गई है. अकेले राजधानी पटना के एनएमसीएच में 84 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए. इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. पिछ्ले 24 घंटे में बिहार में 352 नये कोरोना मरीज पाये गये हैं. इसमें पटना में 142 और गया में 110 कोरोना मरीज मिले हैं.

गया में रविवार को आयी रिपोर्ट में 100 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. गया में रविवार को 109 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव है. इससे कुल एक्टिव केस 315 हो गये हैं. बता दें कि बीते पांच दिनों से शनिवार तक 50 या उससे कम ही कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे थे. हर दिन कोरोना संक्रमण का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 315 पहुंचते ही मगध मेडिकल कॉलेज से लेकर जेपीएन अस्पताल तक काफी खलबली मची है. 22 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि 20 मरीज गया म्यूजियम स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराए गए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कोरोना गाइडलाइन का पालन और फेस मास्क लगाने की जरूरत है. राहत भरी खबर है कि ठंढ को लेकर पटना के स्कूलों को पहले ही 8 जनवरी तक बंद कर दिया गया है और 15 साल के उपर के बच्चों का वैक्सिनेशन भी कल यानी सोमवार से शुरू हो रहा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *