कांग्रेस की सरकार आते ही कृषि कानून को फेंक देगी

न्यूज डेस्क

राहुल गांधी ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ केंद्र सरकार पर फिर हमला बोला है कि अगर सरकार को ये बिल पास करना ही था तो सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा करनी चाहिए थी. राहुल गांधी ने पंजाब के मोगा में खेती बचाओ यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि
कि वे किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उसी दिन इन तीनों काले कानूनों को खत्म करके कूड़ेदान में फेंक देगी.

कांग्रेस किसानों के साथ है

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस देश भर के किसानों के साथ खड़ी है. कांग्रेस एक इंच भी अपने वादे से पीछे नहीं हटने वाली है. नरेंद्र मोदी सरकार एमएसपी को खत्म करना चाहती है और खेती का पूरा बाजार अंबानी और अंडानी के हवाले करना चाहती है. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं होने देगी.

मोदी सरकार के कानूनों से किसान नाखुश हैं

राहुल गांधी ने पंजाब में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि किसान इन नए कानूनों से खुश हैं तो देश भर में किसान प्रदर्शन प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं? पंजाब के किसान प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं. कोरोना काल में इन तीन कानूनों को लागू करने की सरकार को क्या जल्दबाजी थी. राहुल गांधी ने कहा कि भले ही किसानों की उपज खरीदने के लिए बने मौजूदा सिस्टम में खामी है, लेकिन इस सिस्टम को सुधारने की जरूरत है, इसे नष्ट करने की नहीं. अगर यह सिस्टम नष्ट हो गया तो किसानों के पास कुछ नहीं बचेगा और किसान को अपने फसल और खेती के लिए सीधे अंबानी और अडानी से बात करनी पड़ेगी. इस पूरी प्रक्रिया में केवल किसान का ही घाटा होगा.

सरकार मोदी नहीं अंबानी अडानी चला रहे हैं

राहुल गांधी ने फिर से दोहराया कि देश में नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं है, बल्कि अंबानी और अडानी की सरकार है. नरेंद्र मोदी जी को अंबानी और अडानी चलाते हैं, ये दोनों जो कहते हैं, नरेन्द्र मोदी करते हैं, फिर सरकार भी तो इन्हीं लोगों की हुई. राहुल ने कहा कि मोदी जी इनके लिए जमीन साफ करते हैं, मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और ये मोदी जी को समर्थन देते हैं. इन लोगों के सांठ-गांठ में गरीब किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है, लेकिन कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी और इनके खिलाफ किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *