सोनिया गांधी, राहुल गांधी, खरगे, CEC में शामिल, दिल्ली में आज होगी कांग्रेस की अहम बैठक

Congress Meeting on Parliament Special Session : दिल्ली में आज कांग्रेस की अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इस बैठक में 18 सितंबर से शुरू हो रहे संसद के विशेष सत्र को लेकर पार्टी की रणनीति पर विचार किया जाएगा.

Parliament Special Session 2023 : कांग्रेस पार्टी संसद के विशेष सत्र को लेकर आज अहम बैठक करने जा रही है. पार्टी के अनुसार अभी तक न तो संसद के विशेष सत्र का विषय बताया गया है और न ही इसके लिए विपक्षी पार्टियों से विचार-विमर्श किया गया है. अब संसद के इस विशेष सत्र में पार्टी का क्या स्टैंड रहेगा, इसपर विचार किया जाएगा. इसके अलावा आज शाम इस विषय पर विपक्षी गठबंधन इंडिया की भी बैठक होगी.

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने संसद के विशेष सत्र से पहले पार्टी मंगलवार शाम 5 बजे नई दिल्ली में 10 जनपथ पर संसदीय रणनीति समूह की बैठक करेगी. इसके बाद रात 8 बजे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अपने आवास पर समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक करेंगे. केसी वेणुगोपाल ने बताया कि इस मीटिंग में नेता आगामी सत्र की रणनीति पर चर्चा करेंगे. इसमें सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य, पीसीसी अध्यक्ष, सीएलपी नेता और संसदीय दल के पदाधिकारी भाग लेंगे.

Lok Sabha Elections 2024: इससे पहले 4 सितंबर को कांग्रेस ने चुनाव समिति की घोषणा कर दी, जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत 16 नेताओं को शामिल किया गया है. Congress Election Committee (CEC) ने अगले लोकसभा चुनाव और उससे पहले कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेज करते हुए चुनाव समिति का गठन कर लिया है.

CEC में शामिल नेताओं के नाम

कांग्रेस चुनाव समिति में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अम्बिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, सलमान खुर्शीद, उत्तम कुमार रेड्डी, टी एस सिंह देव, के जे जियोग्रे, मधुसूदन मिस्त्री, एन. प्रीतम सिंह, मोहम्मद जावेद, अमी याज्ञनिक, पीएल पुनिया, ओंकार मरकाम और के सी वेणुगोपाल के नाम शामिल हैं.

इंडिया गठबंधन की भी होगी बैठक

आपको बता दें कि दिल्ली में आज, 5 सितंबर की शाम को I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं की चुनाव अभियान समिति को लेकर मीटिंग खरगे के आवास पर होगी. इसमें 18 सितंबर से शुरू हो रहे संसद के विशेष सत्र को लेकर भी रणनीति पर विचार किया जाएगा. बता दें कि कांग्रेस विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा है. मुंबई में 31 अगस्त से 1 सितंबर तक हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी दलों ने एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ने का संकल्प लिया था और इसी के तहत संसद के विशेष सत्र पर आगे की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा.

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *