बिहार उपचुनाव में हार : डॉ.अनिल शर्मा बोले, लालू प्रसाद की राजनीतिक चालबाजी की शिकार हुई है कांग्रेस

Congress lost in Bihar by-election due to Lalu Prasad Yadav - Do. Anil Sharma

पटना : वरिष्ठ संवाददाता

बिहार उपचुनाव में दोनों विधान सभा सीट (तारापुर और कुशेश्वर स्थान) में कांग्रेस की करारी हार पर पूर्व-अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि बिहार में कांग्रेस पूर्व की भाँति एक बार फिर लालू प्रसाद की राजनीतिक चालबाजी की शिकार हुई है. कांग्रेस महागठबंधन में उपचुनाव लड़ने की तैय्यारी कर रही थी, किन्तु 2009 के लोकसभा चुनाव के जैसा राजद ने एकतरफा नामांकन के चन्द दिन पहले गठबंधन तोड़ दिया.

https://twitter.com/Anilcong90/status/1455589995767500802

बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि बिहार के उपचुनाव में मुस्लिमों के कांग्रेस की तरफ बढ़ते झुकाव को देख श्री लालू प्रसाद ने सोनिया गाँधी से हुई बात का हवाला देकर मुस्लिम मतदाताओं को भ्रमित किया. मतदान के एक दिन पहले भी सोनिया जी से प्रतिपक्षी दलों की दिसम्बर में बैठक बुलाने की बात का मीडिया में चर्चा किया.

https://twitter.com/Anilcong90/status/1455589966885515267

अनिल शर्मा ने कहा कि सोनिया जी से बातचीत का शिगूफा छोड़ने के बावजूद जब राजद नेतृत्व को काँग्रेस के बढ़ते मजबूत समर्थन की पक्की खबर मिलने लगी तो टेलीविजन की खबर का फोटोशॉपिंग कराकर राजद के पक्ष में कांग्रेस उम्मीदवारों को बैठने का दुष्प्रचार कराया, मगर इन कुचक्रों के बावजूद राजद भी चुनाव हार गया.

https://twitter.com/Anilcong90/status/1455589948757712900

तेजस्वी, कन्हैया, हार्दिक, जिग्नेश की चुनावी सभाओं पर भारी पड़ी नीतीश कुमार की रणनीति

लालू प्रसाद यादव ने दो जनसभाएं कीं, जबकि तेजस्वी यादव ने 40 से अधिक नुक्कड़ सभाएं की. यही नहीं, तेजस्वी यादव चुनाव प्रचार के चलते पटना में विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति के कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए. पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद ने एक दिन कुशेश्वरस्थान व तारापुर में जनसभाएं की. वहीं, तेजस्वी यादव ने तीन-तीन दिन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में अकेले और एक दिन लालू प्रसाद के साथ चुनाव क्षेत्रों में गए और जनसभाओं में शामिल हुए. कांग्रेस ने कन्हैया , हार्दिक पटेल और जिग्नेश को चुनाव प्रचार में उतारा, मगर सब फेल हो गए. दोनों सीटों पर कांग्रेस को मात्र पांच हजार वोट मिला. मुस्लिम वोट बैंक राजद के पास रहा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *