सोनिया गांधी ने 16 अक्टूबर को बुलाई कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक

Rahul Gandhi will Congress President in September 2022

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

आंतरिक कलह से जूझ रही कांग्रेस पार्टी ने 16 अक्टूबर को कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक बुलाई है. कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाने को लेकर कॉंग्रेस में असंतोष है. हाल ही में वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल सहित कई नेताओं ने जल्द CWC की बैठक बुलाने की मांग की थी.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मौजूदा राजनीतिक हालात, आगामी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों और संगठन चुनाव पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई गई है. यह बैठक ऐसे समय पर होने जा रही है जब पार्टी को पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित कई राज्यों में गुटबाजी का सामना करना पड़ रहा है. राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी होने जा रहे हैं.

स्थायी अध्यक्ष की मांग से हाईकमान दबाब में

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में पार्टी का कामकाज देख रही हैं. हालांकि, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इस पर सवाल उठा चुके हैं. पार्टी में स्थायी अध्यक्ष की मांग लंबे समय से उठ रही है. कोरोना संक्रमण की दलील देकर कई बार संगठन चुनाव टाले जा चुके हैं.
हालांकि, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि पार्टी के लिए अब इसे बार-बार टालना बेहद मुश्किल हो गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *