राजद में कलह ; जगदानंद सिंह ने सौंपा इस्तीफा, आगे कौन होगा RJD का नया प्रदेश अध्यक्ष?

Conflict in RJD : Jagdanand Singh Regine

पटना: उमेश नारायण मिश्र

RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को अपना इस्तीफा वाला पत्र सौंप दिया है. बिहार में राजद के अगले अध्यक्ष को लेकर कई नेताओं के नाम हैं जिनमें अब्दुल बारी सिद्दीकी सबसे आगे हैं.

बता दें कि फिलहाल दिल्ली में आरजेडी का दो दिवसीय सम्मेलन चल रहा है और आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लालू प्रसाद यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा. इस घोषणा के बाद के बाद लालू यादव बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लेकर नया फैसला कर सकते हैं.

जगदानंद सिंह अपने बेटे सुधाकर सिंह के मंत्री पद से त्यागपत्र देने के बाद से पार्टी और सरकार दोनों से नाराज चल रहे थे और तभी से उनके इस्तीफे का कयास लगाया जा रहा था. सुधाकर सिंह के इस्तीफे के बाद जगदानंद सिंह ने कहा भी था कि लंबी लड़ाई लड़ने के लिए त्याग करना पड़ता है. जगदानंद सिंह पिछले दिनों लालू यादव से मिलने दिल्ली निकल गए, लेकिन कई दिनों बाद तक वहां नहीं पहुंचे और जब रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वे शामिल नहीं हुए तो तय माना जा रहा था कि जगदानंद सिंह पार्टी छोड़ देंगे.

अब बिहार में राजद में जिस तरीके से घमासान मचा है, उसमें एक मजबूत प्रदेश अध्यक्ष की आवश्यकता पार्टी को है. इन हालातों में अनुभवी अब्दुल बारी सिद्दीकी को कमान दी जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी यादव ने अब्दुल बारी सिद्दीकी से इस संबंध में बात की है, लेकिन उन्होंने अभी तक अपनी सहमति नहीं दी है. हालांकि, लेकिन पार्टी का फैसला उनके लिए बाध्यकारी होगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *