Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर की प्रगति को लेकर सीएम योगी और पीएम नरेंद्र मोदी की हुई मुलाकात

CM yogi Meets PM Modi


CM yogi Meets PM Modi : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के प्रगति कार्यों की जानकारी योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी. 14 से 24 जनवरी 2023 के बीच राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होना है और भव्य कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसी बीच तेजी से हो रहे प्रगति कार्यों की जानकारी देने के लिए प्रधान मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के बीच यह मुलाकात हुई.

Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर के निर्माण कार्य की प्रगति तथा शहर के विकास को लेकर सीएम योगी ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान मंत्री एके शर्मा और अयोध्या के डीएम कमिश्नर भी साथ थे. मुलाकात के दौरान पीएम के साथ राम मंदिर के उद्घाटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ. बता दें कि अयोध्या में जनवरी 2023 में राम मंदिर का उद्घाटन होना है यानी इसमें 5 महीने बाकी हैं. मंगलवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण की जो नई तस्वीरें जारी की हैं उसके हिसाब से मंदिर के ग्राउंड फ्लोर का लगभग काम पूरा हो गया है, अब फीनिशिंग का काम हो रहा है.

फिलहाल राम मंदिर का भूतल बनकर तैयार हो चुका है और खंभों में मूर्तियां बनाई जा रही हैं. फर्श बनाने का काम भी तेजी से हो रहा है, जो अक्टूबर तक पूरा किया जाना है. मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय निर्माण कार्य की निगरानी कर रहे हैं. ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया कि भव्य राम मंदिर का पहला गुंबद लगभग तैयार हो गया है. रंग मंडप पर गुंबद को अंतिम रूप दिया जा रहा है. चार अन्य गुंबद और एक शिखर बनाने का काम तेजी से चल रहा है, जल्द ही उसे भी पूरा कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने मंदिर का भूमि पूजन किया था. इसके बाद से रामलला के दरबार में लगातार भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है.

विशेष संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *