राजस्थान, पंजाब के बाद अब छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर कांग्रेस उलझी, आज दिल्ली में दिखेगा दम

Chhattisgarh tussle for CM Post

दिल्ली: विशेष संवाददाता

पंजाब, राजस्थान की तरह ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी घमासान जारी है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कुर्सी जाएगी या फिर रहेगी ? अभी इस पर संशय बरकार है. इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस देवसिंह ने कहा कि कोई भी खिलाड़ी जो टीम में है वो कप्तान बनने की चाह रख सकता है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ एक बार फिर मुलाकात करेंगे. आपको बता दें कि दिसंबर, 2018 में कांग्रेस ने राज्य विधासनभा चुनाव में 90 सीटों पर से 68 सीटों पर कब्जा जमाया था और तब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ही हैं.

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच लड़ाई में कांग्रेस उलझी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच ‘छत्तीस’ के आंकड़े ने कांग्रेस के सियासी समीकरण को उलझा दिया है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सियासी टकराव के बीच कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात के लिए सभी विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं. इधर छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायकों के साथ राज्य के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने अपने आवास पर एक बैठक की. हालांकि, इससे पहले खुद पुनिया ने कहा था कि सिर्फ भूपेश बघेल ही दिल्ली आएंगे और किसी विधायकों को नहीं बुलाया गया है. मगर बघेल के समर्थक कहे जाने वाले कई विधायक गुरुवार रात दिल्ली पहुंचे हैं और कुछ विधायक आज शुक्रवार दिल्ली पहुंच सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि बघेल कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी या पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मिल सकते हैं.

पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू अपने सलाहकारों को बर्खास्त करे : हरीश रावत

पंजाब कांग्रेस की कप्तानी मिलने के बाद से ही फ्रंटफुट से बैटिंग कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू को सलाहकारों को लेकर कांग्रेस नेतृत्व की ओर से अल्टीमेटम मिला है. सीनियर कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू को अपने सलाहकारों को बर्खास्त कर देना चाहिए और अगर वह ऐसा करने में विफल रहते हैं तो फिर पार्टी करेगी. हरीश रावत की यह फटकार, कैप्टन को आउट करने की कोशिश में जुटे नवजोत सिंह खेमे के लिए यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है. दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू की टीम में हाल ही में शामिल हुए मालविंदर सिंह माली और प्यारे लाल गर्ग बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान, कश्मीर और इंदिरा गांधी पर दिए अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में हैं. इतना ही नहीं, मालविंदर सिंह माली कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं और उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में अमरिंदर सिंह को ‘अली बाबा’ और उनके सहयोगियों को ‘चालीस चोर’ बताया था.

राजस्थान: गहलोत के खिलाफ हमलावर हैं सचिन पायलट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लगातार चुनौती दे रहे सचिन पायलट गत दिनों गहलोत के विधान सभा क्षेत्र में पहुंचे थे. समर्थकों के भीड़ के बीच पायलट ने कहा कि प्रदेश में सभी लोगों का सम्मान रहेगा. कोई चाहे कि वे ही सब दिन अजेय रहेगें ये नहीं हो सकता. अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल को लेकर बातचीत चल रही है और जल्द ही परिणाम मिलेंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *