केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का संसद में बयान : ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की जान नहीं गई

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में बड़ा बयान दिया है कि ऑक्सीजन की कमी से किसी भी कोरोना मरीज की जान नहीं गई है. राज्यसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा कि गया कि स्वास्थ्य राज्य सरकार का विषय है. सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की तरफ से कोरोना केस और मौत के आंकड़े नियमित तौर पर विस्तृत गाइडलाइन्स के अनुसार मुहैया कराए जाते रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि किसी भी राज्य या केन्द्र शासित प्रदेश ने अब तक यह नहीं बताया है कि किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से 4 लाख से अधिक मौतें हो चुकी है

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 30,093 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 3,11,74,322 हो चुकी है. वहीं 374 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 4,14,482 हो गई है. हालांकि, 45,254 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 3,03,53,710 हुई है. फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 4,06,130 है.

40 करोड़ लोगों पर कोरोना वायरस के थर्ड वेब का खतरा

ICMR के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव ने राष्ट्रीय सीरो सर्वे के बारे में जानकारी देते हुए साफ किया कि संपूर्ण जनसंख्या में सीरो प्रीवेलेंस 67.6 प्रतिशत है, यानी देश की 67.6 प्रतिशत आबादी में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज मौजूद है. उन्होंने बताया कि अभी भी देश की एक तिहाई आबादी यानी कि लगभग 40 करोड़ लोगों पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि उनमें एंटीबॉडीज डेवलप नहीं हुआ है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *