उत्तरप्रदेश विधान सभा चुनाव: मुख्य चुनाव आयुक्त 28 से 30 दिसम्बर तक लखनऊ में मीटिंग करेंगे

लखनऊ : विक्रम राव

बढ़ते कोरोना के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव टालने के आग्रह को देखते हुए केन्द्रीय चुनाव आयोग की टीम आगामी 28 से 30 दिसम्बर का लखनऊ दौरे पर पहुंचेगी । लखनऊ आने से पहले आगामी 27 दिसम्बर को आयोग अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद से राज्य में कोरोना के संक्रमण, नए मामलों की बढ़ोत्तरी, टीकाकरण आदि के बारे में अद्धतन रिपोर्ट लेगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार केन्द्रीय चुनाव आयोग मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चन्द्रा, चुनाव आयुक्त राजीव कुमार व अनूप चन्द्र पाण्डेय के नेतृत्व में 28 दिसम्बर की दोपहर लखनऊ पहुंचेगा। उस दिन शाम चार से छह बजे के बीच आयोग राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मिलेगा। इसके बाद आयकर व आबकारी, नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों के साथ आयोग की बैठक होगी। 29 दिसम्बर को प्रदेश के सभी 75 जिलों के डीएम, एसएसपी, एसपी के साथ विधान भवन स्थित तिलक हॉल में विधान सभा चुनाव की अब तक हुई तैयारियों का चुनाव आयोग आंकलन करेगा। फिर 30 दिसम्बर को प्रदेश के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह के साथ आयोग की बैठक होगी।

इधर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि भारत के 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में अब तक 358 ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *