सीडीएस बिपिन रावत चॉपर हादसा : केस की त्रिस्तरीय जांच होगी, कल दिल्ली में अंतिम संस्कार होगा

General Bipin Rawat declared Padma Bhushan Awardees

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

सीडीएस बिपिन रावत चॉपर हादसा की त्रिस्तरीय जांच होगी. दुर्घटनाग्रस्त चॉपर का ब्लैक बॉक्स भी मिल गया है. कल दिल्ली में सीडीएस बिपिन रावत का अंतिम संस्कार होगा. दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर उनका पार्थिव शरीर आज शाम 7.30 बजे लाया जाएगा, जहां रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह श्रद्धांजलि देंगे. हादसे में एकमात्र बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को गंभीर हालत में अब बैंगलोर के कमांड हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी के साथ ही 11 और लोगों की भी मौत हो गई थी. CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों का पार्थिव शरीर आज मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया जा रहा है. कल रावत के अंतिम दर्शन के लिए उनका शव उनके आवास पर रखा जाएगा. लोग सुबह 11 से 2 बजे तक रावत को अंतिम सलामी दे पाएंगे. वहीं दो बजे के बाद रावत के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी. पार्थिव शरीरों को शाम 7 बजकर 45 मिनट से श्रद्धांजलि दी जाएगी. शाम साढ़े सात बजे CDS जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर पालम एयरपोर्ट पहुंच जाएगा.

अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस चॉपर हादसे की त्रिस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं. कल यानी बुधवार को सीडीएस, जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोगों के साथ नीलगिरि हिल्स के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सभी की मौत हो गई थी, केवल एक सवार ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जीवित हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *