उत्तर प्रदेश के हाथरस केस की जाँच अब सीबीआई करेगी

डॉ. निशा कुमारी

विपक्ष और मीडिया के काफी हंगामे के बाद सीएम योगी ने इस घटना की सीबीआई जाँच कराने की सिफारिश की है. राज्य सरकार की तरफ से सीबीआई जाँच करने की सिफारिश केंद्र को जल्द ही भेज दी जाएगी.
इसके पहले चर्चित हाथरस रेप केस में आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पीड़िता के परिवार से मिले और कहा कि इस लड़ाई में हम सब आपके साथ खड़े हैं. इधर सीएम योगी ने आज शनिवार के दिन में ही राज्य के उच्च अधिकारियों को पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए भेजा था. यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी और प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी पीड़ित परिवार से मिले थे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया था. इसके पहले इस घटना की एसआईटी जांच चल रही थी, लेकिन विपक्ष के लगातार हंगामे को देखते हुए सीएम योगी ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

सीएम योगी ने कहा कि एसआईटी जांच के लिए पीड़ित परिवार से मीडिया वालों और नेताओं को मिलने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन अब मीडिया और नेताओं को पीड़ित परिवार से मिलने की छूट दे दी गई है. इस पूरे मामले में सीएम ने पहले ही कार्रवाई करते हुए पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया था. सीएम योगी ने इसके साथ ही निष्पक्ष न्याय के लिए पीड़ित परिवार और पुलिस के नारको टेस्ट करने का निर्देश दिया था.

यह घटना पिछले महिने की 14 सितंबर की है, जब पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना हुई थी. रेप के बाद पीड़िता को काफी मारा-पिटा भी गया था, जिससे बाद ईलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने लंबे संघर्ष के बाद दम तोड़ दिया था. इस केस को लेकर देश भर में आक्रोश देखने को मिला.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *