बिहार : लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के पूर्व सचिव हत्याकांड मामले में सीबीआई ने आम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा के खिलाफ दर्ज किया मुक़दमा

CBI registered Case against Anil Sharma

विशेष संवाददाता :

बिहार के चर्चित लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के पूर्व सचिव हत्याकांड मामले को लेकर बड़ी खबर आ रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने हत्याकांड मामले की तफ्तीश के लिए मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में बिल्डर ग्रुप आम्रपाली के तत्कालीन CMD अनिल कुमार शर्मा सहित कई अन्य आरोपियों के खिलाफ़ मामला दर्ज किया गया है. लखीसराय बालिका विद्यापीठ के पूर्व सचिव हत्याकांड की जांच 8 साल बाद अब सीबीआई कर रही है. पटना हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की एकल पीठ ने विद्यापीठ के पूर्व सचिव स्वर्गीय डॉक्टर कुमार शरद चंद्र की पत्नी ऊषा शर्मा की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया. पटना हाईकोर्ट ने 12 दिसंबर को इस केस को सीबीआई को सौंपा था.

आपको बता दें कि 2 अगस्त 2014 को लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के पूर्व सचिव डॉक्टर कुमार शरदचंद की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में पिछले महीने पटना हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था. बता दें कि इस मामले में आम्रपाली ग्रुप के सीएमडी अनिल कुमार शर्मा, डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा, डॉ. श्याम सुंदर प्रसाद सिंह, राजेंद्र सिंघानिया, विद्यालय की तत्कालीन प्राचार्य अनीता सिंह, राधेश्याम सिंह और अधिवक्ता शंभू शरण सिंह के अलावा दो अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में अनुसंधान के दौरान बिहार पुलिस ने शूटर के रूप में रोशन कुमार सिंह और कैयार के रोशन कुमार का नाम सामने लाया था. शूटर के बयान के आधार पर नीरज कुमार, पंकज सिंह, मखरू सिंह को भी अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *