Delhi सीएम हाउस रेनोवेशन मामले की जांच सीबीआई करेगी, केस दर्ज, केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें

Delhi CM House Renovation Case: दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बंगले के रेनोवेशन मामले में सीबीआई (CBI) ने केस दर्ज कर लिया है. आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली बीजेपी ने घर के रेनोवेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया था.

Renovation of Arvind Kejriwal House: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केजरीवाल के बंगले पर हुए रेनोवेशन पर खर्च को लेकर स्पेशल सीएजी ऑडिट का आदेश दिया है. इससे पहले एलजी की तरफ से इस संबंध में सिफारिश की गई थी. एलजी के सिफारिश के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से सीएजी ऑडिट कराने का फैसला हुआ है. इससे पहले सीएम केजरीवाल के आवास पर हुए खर्च को लेकर स्टिंग ऑपरेशन सामने आया था. ऑपरेशन शीश महल में सामने आया था कि सीएम आवास में 8-8 लाख रुपये का एक पर्दा लगाया गया है.

सीएम के बंगले के रेनोवेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च

दिल्ली के सीएम आवास में लगे कुल पर्दों पर कुल एक करोड़ रुपये खर्च हुए, जिसमें कुल 23 पर्दों का ऑर्डर दिया गया था. दिल्ली बीजेपी ने इसको लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा था. इतना ही नहीं, सीएम केजरीवाल के सरकारी आवास पर जो मार्बल लगा है, उसको वियतनाम से मंगाया गया था. इस डियोर पर्ल मार्बल की कीमत एक करोड़ 15 लाख रुपये बताई गई थी. इस तरह से सीएम के बंगले पर रेनोवेश में 45 करोड़ रुपये खर्च करने की बात कही गई थी.

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दी थी सफाई

सीएम हाउस रेनोवेशन मामले में आम आदमी पार्टी की तरफ से सफाई भी दी गई थी. AAP सांसद और पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने सफाई देते हुए कहा था कि जिस घर में केजरीवाल रहते हैं, वह 1942 में बना था. चड्डा का कहना था कि घर के अंदर से लेकर बेडरूम तक छत से पानी टपकता था. लोक निर्माण विभाग (PWD) ने इसका ऑडिट भी किया था. उनका कहना था कि यह एक सरकारी बंगला है व दूसरे सीएम और पीएम से भी तुलना की जानी चाहिए. आप प्रवक्ता ने दूसरे राज्यों पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सीएम शिवराज के आवास पर चूना रगड़ाई पर 20 करोड़ खर्च हुआ. पीएम मोदी के आवास को बनाया जा रहा है, जिसकी अनुमानित लागत 500 करोड़ है, जो रकम दोगुनी या इससे अधिक भी हो सकती है.

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *