ओमिक्रोन पर मोदी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक, कल फिर प्रधानमंत्री रिव्यू मीटिंग करेंगे

File Photo : Cabinet Meeting on Omicron

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

देशभर में ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 213 हो गए हैं. दिल्ली में ओमिक्रोन के महाराष्ट्र से ज्यादा केस हैं. दिल्ली में 57 तो महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 54 मरीज हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है. इसी बीच देश में बढ़ी ओमिक्रोन की स्पीड को लेकर मोदी कैबिनेट की बैठक में आज चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ओमिक्रोन की ताजा स्थिति और उससे निपटने के तरीकों पर विचार किया गया. कैबिनेट ब्रीफिंग आज 3 बजे होगी. ओमिक्रोन की स्थिति की समीक्षा के लिए कल प्रधानमंत्री रिव्यू मीटिंग करेंगे.

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,317 नए मामले आए, 6,906 रिकवरी हुईं और 318 लोगों की कोरोना से मौत हुई. कोरोना के कुल सक्रिय मामले 79,097, कुल रिकवरी 3,41,95,060, कुल मौतें 4,78,007 हुई, जबकि कुल वैक्सीनेशन 1,38,34,78,181 दर्ज की गयी है.

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की स्पीड देश में तेजी से बढ़ रही है. मंगलवार को तीन और राज्यों में ओमिक्रोन के नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 213 हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रोन के कुल मामलों को लेकर जानकारी दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर, ओडिशा और लद्दाख में ओमिक्रोन के मामले सामने आए हैं. जम्मू-कश्मीर में तीन, ओडिशा में दो और लद्दाख में ओमिक्रोन का एक मामला सामने आया है. इस तरह से ओमिक्रोन के 15 राज्यों में मामले सामने आ चुके हैं.

ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में ओमिक्रोन के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए सख्त उपाय करने को कहा है. केंद्र की तरफ से रात को कर्फ्यू लगाना, एक जगह ज्यादा लोगों के एकत्र होने से रोकना, शादी-विवाह और अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित करने की सलाह दी है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *