महिला पहलवान यौन शोषण मामला: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय

brijbhushansingh

दिल्ली : शार्प वे न्यूज़ नेटवर्क

टिकट कटने के बाद बृजभूषण सिंह को एक और बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरोप तय किया। कोर्ट ने आईपीसी की धारा 354 और 354 ए के तहत आरोप तय किए हैं। बृजभूषण पर महिला रेसलर्स की गरिमा को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है। कोर्ट को बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सामग्री मिली है। कोर्ट ने कहा है कि बृजभूषण के खिलाफ प्रत्येक पीड़ित के संबंध में धारा 354 और 354ए के तहत आरोप तय किए गए’। वहीं बृजभूषण को छठे पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से बरी कर दिया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ मामले में 15 जून 2023 को धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर (हमला या आपराधिक बल), 354 ए (यौन उत्पीड़न), 354 डी (पीछा करना) और आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप पत्र दायर किया था।

बृजभूषण सिंह बोले मेरे लिए रास्ते खुल गए

बृजभूषण सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया आज कोर्ट ने चार्ज क्लेम किया है। चार्जशीट पहले लगी थी, मैंने उसे प्रोटेस्ट किया था, मैंने उसे नहीं माना और एक केस को छोड़कर बाकी उन्होंने चार्ज क्लेम किया है। बृजभूषण ने कहा कि न्यायपालिका के निर्णय का मैं स्वागत करता हूं और अब मेरे लिए रास्ते खुल गए, क्योंकि जब चार्ज पर आप अपनी बात रखते हैं तो कोई सबूत या कोई गवाह, कोई साक्ष्य आप अलग से नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि ऑप्शन खुले हैं, इस प्रकरण को फेस किया जाएगा।

कौन हैं बृजभूषण सिंह

बीजेपी के लिए सर दर्द बनी उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा सीट का हाल भी पार्टी नेतृत्व ने निकाल लिया था । इस बार भाजपा ने गोंडा की कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटकर करण भूषण सिंह को चुनाव मैदान में उतार दिया है। करन के बड़े भाई प्रतीक भूषण सिंह मौजूदा समय में बीजेपी से विधायक हैं। बीते दिनों महिला पहलवानों के गंभीर आरोपों से गिरे बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही थी। हाल ही में बृजभूषण शरण सिंह को कोर्ट से भी झटका मिला था। अब आरोप भी तय हो चुका है।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *