बोर्ड एग्जाम 2022 : पीएम मोदी एक अप्रैल को छात्रों से संवाद कर मनोवैज्ञानिक दबाव कम करेंगे

Board Exams 2022 : PM Modi interact with students

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

बोर्ड एग्जाम 2022 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अप्रैल को छात्रों के साथ संवाद करेंगे. परीक्षा पर चर्चा का ये पांचवां संस्करण होगा. अपनी बातों से प्रधानमंत्री छात्रों पर एग्जाम का मनोवैज्ञानिक दबाव कम करने की कोशिश करेंगे.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल छात्रों का साइकोलॉजिकल काउंसलिंग करते हैं, जिसे परीक्षा पर चर्चा का नाम दिया गया है. इसमें प्रधानमंत्री बताते हैं कि कैसे परीक्षा के लिए खुद को मजबूत करना है, परीक्षा का असल मकसद क्या है और परीक्षा का सामना कैसे करना है.

इस साल दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एक अप्रैल को यह कार्यक्रम होगा, जिसमें एक हजार छात्र मौजूद रहेंगे. इस चर्चा में शामिल छात्र सीधे प्रधानमंत्री से सवाल कर अपनी मन की शंका को दूर कर पाएंगे, क्योंकि प्रधानमंत्री छात्रों के सभी सवालों का जवाब देंगे. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि इस बार सभी राज्य के गवर्नर को परीक्षा पर चर्चा में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है. इतना ही नहीं विदेशों में बसे भारतीय छात्र भी इस कार्यक्रम से जुड़ पाएंगे और इस प्रोग्राम को लाइव स्ट्रीमिंग में देश और विदेश में देखा जा सकेगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *