कृषि कानूनों पर बीजेपी और कांग्रेस आज खुलकर आमने सामने आए

न्यूज डेस्क

कृषि कानूनों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस खुलकर अब आमने सामने आ गए हैं. आज बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए नए कृषि सुधारों से लेकर कोरोना काल में सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों को रखा. पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के फायदे के लिए ही तीनों ने कृषि कानून बनाए गए हैं. कृषि कानून लागू होने के बाद एमएसपी पर खरीद बढ़ी है. पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस पर निशाना भी साधा. इस दौरान कांग्रेस के सांसदों ने जमकर हंगामा किया और फिर सदन से वॉकआउट कर गए. इधर यूपी के सहारनपुर के महापंचायत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों को राक्षस कहते हुए बताया कि यह किसानों को खा जाएंगे. प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर इस कानून को खत्म किया जाएगा.

आंदोलनकारियों और आंदोलनजीवियों में फर्क करना जरूरी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कहा कि किसान आंदोलन को मैं पवित्र मानता हूं. भारत के लोकतंत्र में आंदोलन का महत्व है, लेकिन जब आंदोलनजीवी पवित्र आंदोलन को अपने लाभ के लिए अपवित्र करने निकल पड़ते हैं तो क्या होता है? देश को आंदोलनकारियों और आंदोलनजीवियों के बारे में फर्क करना बहुत जरूरी है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि असफलता के डर से अटक के रहना किसी का भला नहीं कर सकता है, इसलिए बदलाव करते रहना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने विरोध करने को लेकर विपक्ष पर निशाना भी साधा. लोकसभा में पीएम मोदी जब कृषि कानून का जिक्र कर रहे थे, तभी हंगामा हुआ और फिर कांग्रेस सदन से वॉकआउट कर गई.

कृषि कानून राक्षस है, जो किसानों को खा जाएंगे : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहारनपुर में किसानों की महापंचायत में शामिल हुईं और भीड़ को संबोधित करते हुए किसानों से कहा कि आप एक कदम पीछे मत हटिये, हम आपके साथ हैं. जब तक कानून खत्म नहीं होगा, हम आपके लिए लड़ेंगे. प्रियंका ने कहा कि तीनों कृषि क़ानून राक्षस रूपी क़ानून हैं, जो किसानों को मारना चाहते हैं. यह क़ानून भाजपा के नेतृत्व के पूंजीपति मित्रों के लिए जमाखोरी के दरवाजे हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर इस कानून को खत्म किया जाएगा. कांग्रेस किसानों को एमएसपी देगी और ऐसा कानून बनाया जाएगा, जिससे आपकी मदद हो. प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उनकी बातों पर भरोसा नहीं रह गया है. प्रियंका ने कहा कि आपने इनका 56 इंच का सीना देख लिया, जिसके अंदर छोटा सा दिल है, जो अरबपति मित्रों के लिए धड़कता है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *