Rajasthan Elections 2023 : BJP की परिवर्तन यात्रा में अमित शाह गरजे, जितनी तुष्टिकरण की राजनीति करोगे, उतने ही कम होते जाओगे

Amit Shah in Rajasthan Parivartan yatra

Rajasthan Elections 2023: बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा की शुरूआत करते हुए आज गृहमंत्री अमित शाह ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने राजस्थान में तुष्टीकरण की राजनीति कर असुरक्षा का वातावरण बना दिया है. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के दूसरे घटक दल लगातार हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं, इसलिए परिवर्तन लाना आवश्यक है.

Rajasthan News : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार को हटा बीजेपी को सत्ता में स्थापित करने के मकसद से बीजेपी ने आज दूसरी परिवर्तन यात्रा निकाली. परिवर्तन यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इंडिया गठबंधन के दल वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं, लेकिन याद रखना आप लोग जितनी तुष्टिकरण की राजनीति करोगे, उतने ही कम होते जाओगे. इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, गजेंद्र सिंह शेखावत, सीपी जोशी भी मौजूद थे.

गृह मंत्री अमित शाह ने इस अवसर पर कहा कि पिछले दो दिनों से भारतीय गठबंधन ‘सनातन धर्म’ का अपमान कर रहा है. डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए ‘सनातन धर्म’ को खत्म करने की बात कर रहे हैं. यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने हमारे ‘सनातन धर्म’ का अपमान किया है. इससे पहले मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, लेकिन हम कहते हैं कि पहला हक गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का है. गृह मंत्री ने यह भी कहा कि आज कांग्रेस पार्टी का कहना है कि अगर मोदी जी जीतेंगे तो सनातन राज करेगा. राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू संगठन लश्कर-ए-तैयबा से भी ज्यादा खतरनाक हैं. राहुल गांधी ने हिंदू संगठनों की तुलना लश्कर-ए-तैयबा से की.

राजस्थान की सरकार पर निशान लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में तुष्टीकरण की राजनीति कर असुरक्षा का वातावरण बना दिया है. उदयपुर में कन्हैया लाल का गला काट दिया गया, मेवाड़ में रामनवमी के दिन भगवा ध्वज उतार दिया गया, चित्तौड़गढ़ में रत्न सोनी की हत्या धर्मांध लोगों द्वारा कर दी गयी, करौली में हिंसा के बाद हिन्दू त्योहारों पर प्रतिबंध लगाया, विजय दशमी में पथ संचालन पर प्रतिबंध लगाया, अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़ दिया, यही नहीं अनेक जिलों में दंगे कराने का काम गहलोत सरकार ने किया है.

परिवर्तन यात्रा रथ 19 दिन में 12 जिलों में 2432 किमी चलेगी

राजस्थान में 3 सितंबर से 21 तक चलने वाली भाजपा की परिवर्तन यात्रा का रथ वागड़ (बांसवाड़ा संभाग), मेवाड़ (उदयपुर संभाग) और हाड़ोती (कोटा संभाग) में जाएगी. इन संभागों के 52 विधानसभा सीटों को कवर करने की योजना है. एक दिन में यात्रा 115 किलोमीटर चलेगी और हर विधानसभा में एक सभा होगी. इस तरह से 19 दिन में कुल 2432 किलोमीटर तक यात्रा चलेगी और 12 जिलों को कवर कृति हुई 21 सितंबर को कोटा में समाप्त हो जाएगी.

शार्प वे न्यूज नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *