2024 लोकसभा चुनाव : गुजरात विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद 5 और 6 दिसंबर को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक

BJP core committee meeting

दिल्ली: वरिष्ठ संवाददाता

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग के तुरंत बाद बीजेपी ने 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारी के मकसद से 5 और 6 दिसंबर को पार्टी की कोर कमेटी बुलाई है. यह बैठक 5 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में दोपहर से शुरू होगी. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 1 बजे करेंगे. इस दो दिवसीय बैठक के दौरान भाजपा के शीर्ष नेता 2023 के लिए भारत की G-20 की अध्यक्षता को प्रदर्शित करने के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक़ इस बैठक के बाद पीएम मोदी पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक के लिए भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, राज्य प्रभारियों, सह प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और राज्य महासचिवों (संगठन) को बुलाया है, जो पार्टी बूथ और पेज समितियों के गठन की समीक्षा करेंगे, इसके साथ ही बूथ स्तर पर पीएम के मन की बात, लोकसभा प्रवास योजना और सोशल मीडिया समन्वय की भी चर्चा होगी.

इस बैठक के एजेंडे के हिस्से के रूप में जी 20 इसका महत्व और समाज की भागीदारी है. इसके तहत भाजपा की कोर टीम अगले साल जी 20 की बैठक की मेजबानी करने वाले भारत के ऐतिहासिक क्षण के राजनीतिक लाभ पर चर्चा भी करेगी. बीजेपी की बैठक में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने भारत की संस्कृति को बढ़ावा देने में पीएम मोदी की उपलब्धि के रूप में भारत की जी20 अध्यक्षता को पेश करने के लिए एक अभियान की रूपरेखा तैयार करेगी.

बीजेपी कोर कमेटी की इस बैठक में भाजपा नेतृत्व देश भर में अपने कार्यालय बनाने की पार्टी की योजना की प्रगति की भी समीक्षा करेगा. बता दें कि कुछ महीने पहले जेपी नड्डा ने घोषणा की थी कि 512 प्रस्तावित पार्टी कार्यालयों में से 230 का निर्माण किया जा चुका है और 150 निर्माणाधीन हैं. वहीं बैठक में हर राज्य इकाई और मोर्चा के कामकाज पर भी रिपोर्ट पेश होगी. एजेंडे में पार्टी की सदस्यता का आकलन भी शामिल है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *