बिहार में सभी प्रकार के प्रतिबंधों को हटाया गया , 14 फरवरी से अनलॉक

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की आज समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए 14 फरवरी से अगले आदेश तक सभी प्रकार के प्रतिबंधों को हटा लिया गया है।

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बाद राज्य सरकार ने सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए हैं। राज्य में 14 फरवरी यानी सोमवार से सबकुछ सामान्य रूप से खुलेगा। सभी स्कूल, कालेज, कोचिंग, छात्रावास, कार्यालय, दुकानें, पार्क, रेस्तरां, सिनेमाहाल, स्टेडियम, धार्मिक स्थल, क्लब आदि 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। सभी संस्थानों को कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित कराना होगा। आज बिहार आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर नई गाइडलाइन की जानकारी दी।

अब शादी-विवाह व श्राद्ध समारोह में अतिथियों की 200 की तय सीमा भी खत्म कर दी गई है। अब कोई भी संख्या तय नहीं की गई है। शादी-विवाह या श्राद्ध समारोह में कोविड अनुकूल व्यवहार रखते हुए क्षमता अनुसार अतिथि बुलाए जा सकते हैं। अभी तक आठवीं कक्षा तक के स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थानों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही खोलने की अनुमति थी जिसे अब हटा दिया गया है। इसी तरह सिनेमाहाल, रेस्तरां, क्लब, स्टेडियम, जिम और स्विमिंग पूल भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलने की अनुमति थी जिसे भी खत्म कर दिया गया है। यह सभी अब सामान्य रूप से खुलेंगे।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *