बिहार में फिर शराबकांड : 4 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर, मचा हड़कंप

Bihar Siwan Hooch Tragedy

विशेष संवाददाता :

Bihar Siwan Hooch Tragedy: बिहार के सीवान में लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई है और 6 की हालत गंभीर है. हालांकि, डीएम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा.

बिहार में शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा हैं. इस बार सीवान के लकड़ी नबीगंज थाना की भोपतपुर पंचायत के बाला गांव में घटनाहुई है. रविवार की शाम संदिग्ध हालत में चार लोगों की मौत हो गई और छह की हालत नाजुक है, जिनका उपचार सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है. मौत के पीछे की वजह जहरीली शराब की चर्चा है, लेकिन सीवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

सीवान में जिन चार लोगों की मौत हुई है, उसमें नरेश बिन, जनक बिन, राजेश रावत और धुरेंद्र मांझी शामिल हैं, जबकि शंकर मांझी, जितेंद्र मांझी, राजू मांझी, दुलम रावत, सुरेंद्र रावत और मुन्ना मांझी की हालत गंभीर है. नरेश की मौत गांव में ही हो गई थी और तीन लोगों की मौत सदर अस्पताल से पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई.

सीवान की घटना में 10 लोगों की हुई गिरफ्तारी : जिलाधिकारी

इस घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार की आधी रात डीएम अमित कुमार पांडेय सदर अस्पताल पहुंचे और मीडिया से बताया कि अभी तक कुल तीन लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हुई है, जिसकी जांच चल रही है. कुल छह लोगों की तबीयत खराब है जिनका उपचार हो रहा है. डीएम ने यह भी बताया कि इस पूरे मामले में 10 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है. हालांकि गिरफ्तार किए गए लोगों के बारे में कहा कि ये लोग कुछ गलतियां कर रहे थे, जिसके चलते गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें बीते साल दिसंबर महिने में भी जहरीली शराब पीने से बिहार के ही सारण जिले में 73 लोगों की मौत हो गई थी और यह मामला विधान सभा से लेकर संसद भवन तक गूंजा था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *