Bihar News : पटना रेलवे स्टेशन पर जल्द मिलने जा रही है विशेष सुविधा

Patna Station New Upgradation

Bihar News : यात्रियों की सुविधा के लिए पटना रेलवे स्टेशन को विकसित किया जा रहा है. जल्द ही पटना रेलवे स्टेशन के पास नया ऑटो स्टैंड शुरू कर दिया जाएगा.

राजधानी पटना के लोगों को ट्रेन से सफर के दौरान पटना स्टेशन पर होने वाली असुविधा को देखते हुए ऑटो स्टैंड की सौगात दी जा रही है. अब यात्री पटना रेलवे स्टेशन (Patna Railway Station) के प्लेटफार्म नंबर एक से सीधे ऑटो स्टैंड तक जा सकते हैं. पटना नगर निगम द्वारा स्टेशन आने जाने वाले यात्रियों के लिए लगभग ढाई एकड़ में स्टैंड बनाया जा रहा है.

जीपीओ गोलंबर के दक्षिण मीठापुर रेलवे फुट ओवर ब्रिज से सब्जी मार्केट के पास से स्टेशन की जाने वाले रास्ते को ऑटो स्टैंड (Auto Stand) के लिए चुना जा रहा है. नए ऑटो स्टैंड में 1000 से अधिक ऑटो की क्षमता होगी. इसके चालू होन के बाद लोगों को स्टेशन से विभिन्न दिशाओं में जाने के लिए सीधे ऑटो मिल जाएगी. इसके साथ ही पटना नगर निगम द्वारा फुट ओवर ब्रिज से दहिनी तरफ की जमीन को अत्याधुनिक टॉयलेट बनाने के लिए चिन्हित किया जा रहा है.

पटना को मल्टी मॉडल हब बनाने के लिए तेज हुए प्रयास

राजधानी मल्टी मॉडल हब बनाने के लिए पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्टेशन के पास बकरी बाजार परिसर में भी युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है. आपको बात दें कि इस हब में कुल 300 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था होगी, जिसमें बस, ऑटो ,ई रिक्शा और रेंटल पार्किंग की सुविधा होगी. इतना ही नहीं यहां निजी वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था के साथ इसमें ई-चार्जिंग स्टेशन, कैफेटेरिया, एटीएम, खुदरा दुकानें, वेटिंग एरिया, टिकट घर और बुनियादी सुविधा मौजूद रहेगी. यह हब तीन मंजिला भवन वाली होगी और इससे लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी.

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *