बिहार विधान परिषद चुनाव : बीजेपी और जेडीयू में समझौता हुआ, बीजेपी 13 और जेडीयू 11 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेंगे

Bihar MLC Election seat sharing in BJP-JDU

पटना : वरिष्ठ संवाददाता

बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों के लिए बीजेपी और जेडीयू के बीच समझौता हो गया है. इसकी घोषणा करते हुए बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि बीजेपी 13 और जेडीयू 11 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे. भाजपा अपने हिस्से की एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी (पारस) गुट को देगी, जिस पर पूर्व सांसद और बाहुबली नेता सूरजभान सिंह प्रत्याशी होंगे. बता दें कि एलजेपी के बंटवारा के समय सूरजभान ने पशुपति पारस गुट बनने में मुख्य भूमिका निभाई थी.

बता दें कि पिछले कई दिनों से जेडीयू विधान परिषद चुनाव के सीट बंटवारे में 50-50 फॉर्मूले को अपनाने की बात कर रही है, जबकि बीजेपी 13-11 के अनुपात में सीट बंटवारे की बात करती रही है और आखिरकार बीजेपी की ही बात मानी गई. यानी बड़ा भाई इस बार बड़ी भूमिका में है. इसके सहमति के तहत जदयू और भाजपा दोनों ही दल अपने-अपने हिस्से से ही सहयोगी दलों को सीटें देंगे. हालांकि यूपी विधान सभा चुनाव में जेडीयू अकेले चुनाव लड़ रही है, बीजेपी के साथ कोई समझौता नहीं हुआ, जिससे बिहार एमएलसी चुनाव में भी दोनों दलों में खटपट नज़र आ रही थी.

बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी और जेडीयू ने पिछले 4 बार चुनाव जीत कर सरकार बनाई है. दोनों दल आपस में एक दूसरे को सम्मान दे रही है. एमएलसी चुनाव दोनों दल मिल कर लड़ेंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *