बिहार चुनाव : जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी

डॉ. निशा कुमारी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. जेडीयू के खाते में 122 सीटें मिली है और इसी में हम की 7 सीटें शामिल है. दूसरी तरफ बीजेपी के खाते में 121 सीटें आई हैं और इसी के खाते में वीआईपी पार्टी की सीटें शामिल है. कौन-सा विधानसभा क्षेत्र किस पार्टी के हाथों में गई है, इसकी विस्तृत जानकारी भी जल्दी रिलीज किया जाएगी.

पटना के मौर्या होटल में सीटों के बंटवारे की घोषणा करते समय सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू का साथ बिहार में पुराना है. लोजपा की तरफ इशारा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि किसी के उल्टी सीधी बातों से यह साथ छूटने वाला नहीं है. बिहार की जनता पिछले 15 सालों में उनका काम देख रही है और इससे पहले भी 15 साल तक जिन लोगों ने शासन किया है, उनका भी काम देख रही है, इसीलिए जनता ही निर्णायक है.

डॉ. संजय जायसवाल, बीजेपी अध्यक्ष, बिहार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बीजेपी का जेडीयू के साथ अटूट गठबंधन है. नीतीश ही हमारे सीएम चेहरा हैं, इसमें कोई भ्रम नहीं है. लोजपा हमारी सहयोगी है, पासवान जी की हमलोग इज्जत करते हैं. एनडीए में वही रहेगा जो नीतीश के नेतृत्व को स्वीकार करेंगे.

Seat List

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *