बिहार चुनाव : चुनाव आयोग की टीम आज पहुंच रही है पटना

न्यूज डेस्क

बिहार विधानसभा आम चुनाव-2020 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की सात सदस्यीय टीम आयोग के महासचिव उमेश सिन्हा के नेतृत्व में तीन दिवसीय बिहार दौरे पर आज 29 सितंबर को पटना पहुंचेगी. इस टीम में उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, चंद्रभूषण कुमार व आशीष कुंद्रा, प्रेस इंफार्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) के अपर महानिदेशक शेफाली बी. शरण, निदेशक (स्वीप) शरत चंद्र और निदेशक (व्यय) पंकज श्रीवास्तव शामिल हैं.

आयोग द्वारा जारी तीन दिवसीय बिहार दौरे के कार्यक्रम के अनुसार इस दौरान चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा की जाएगी और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी. आज सितंबर को शाम 5.50 बजे शाम में आयोग की टीम पटना पहुंचेगी. स्थानीय होटल में 7.30 बजे से 9.00 बजे तक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व पुलिस के नोडल अधिकारी के साथ बैठक होगी. कल दूसरे दिन 30 सितंबर को सुबह 10 से 12 बजे तक राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होगी. इसके बाद 12.30 बजे से 1.30 बजे तक इंफोरसमेंट एजेंसियों के प्रमुख के साथ बैठक होगी. इसके बाद दोपहर के भोजन के बाद 3 बजे से 8 बजे तक 26 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक होगी.

एक अक्टूबर को आयोग की टीम पटना से गया जाएगी. गया में शेष 12 जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक होगी. इसके बाद पटना वापस लौट कर शाम 3.30 बजे से 4.15 बजे तक मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और वरीय अधिकारियों के साथ बैठक होगी. शाम पांच बजे मीडिया के साथ बातचीत के बाद आयोग की टीम वापस नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *