बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस लिया – चुनाव लड़ेंगे !

न्यूज डेस्क

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अपने पद से वीआरएस ले लिया है और अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत करेंगे. केंद्रीय चुनाव आयुक्त एक-दो दिनों में बिहार का दौरा करने वाली है. इसके बाद बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो सकती है.

गुप्तेश्वर पांडेय केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के रिश्तेदार हैं और नीतीश कुमार के बेहद करीबी और मीडिया फ्रेंडली है.
राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव में गुप्तेश्वर पांडेय को बक्सर या भोजपुर के किसी सीट से एनडीए का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. पांडेय 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. 31 जनवरी, 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था. कार्यकाल पूरा होने में करीब 5 महीने का वक्त बचा हुआ है. राज्य के पुलिस-महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी, 2021 को पूरा होने वाला है.

आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय 33 साल की सर्विस पूरी कर चुके हैं. एसपी से लेकर डीआईजी, आईजी और एडीजी बनने तक के सफर में गुप्तेश्वर पांडेय 26 जिलों में काम कर चुके हैं. 1993-94 में वे बेगूसराय और 1995-96 में जहानाबाद के एसपी रह चुके हैं. दोनों जिलों में अपने कार्यकाल के दौरान अपराधियों का खात्मा कर दिया था. इन्हें कम्यूनिटी पुलिसिंग के लिए भी जाना जाता है मुंबई में हुए एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के मामले में गुप्तेश्वर पांडेय ने अपनी बातों को बेबाक तरीके से सबके सामने रखा था. कई बार वो खुलकर मीडिया के सामने आए थे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *