बिहार : चिराग पासवान लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

न्यूज डेस्क

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले NDA का कुनबा बिखर सकता है. लोक जनशक्ति पार्टी केअध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ फिर मोर्चा खोल दिया है. सूत्रों के मुताबिक, चिराग पासवान विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी के अधिकांश नेता चाहते हैं कि चिराग चुनाव लड़ें.

सूत्रों का कहना है कि पार्टी अभी भी 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. लोजपा सीएम नीतीश कुमार और जेडीयू से मांग करेगी कि वो भी विधानसभा चुनाव लड़ें और जनता के बीच से चुनकर आयें. अगर लोजपा का यही रुख रहा तो नितीश कुमार कोई अप्रत्याशित फैसला भी ले सकते हैं. फिलहाल एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अभी तक सहमति नहीं बन सकी है. पिछले हफ्ते दिल्ली में पार्टी की बैठक में चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला था. बैठक में लोजपा सांसदों ने नीतीश कुमार के कामों का विरोध किया था. कोरोना, पलायन और बाढ़ के मसले पर सांसदों ने जेडीयू पर जमकर आक्रमण किए थे.

2015 के विधानसभा चुनाव में एनडीए के सीट शेयरिंग फॉर्मूले में एलजेपी को 42 सीटें मिली थीं. चिराग पासवान ने इस बार भी इतनी ही सीटों पर चुनावी दावेदारी कर दिया है, लेकिन नीतीश कुमार इस पर राजी नहीं हैं.

बिहार की 243 सीटों में से बीजेपी 100 सीटों से कम पर चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है तो जेडीयू भी 110 से 120 सीटों पर अपनी दावेदारी कर रही है. ऐसे में एनडीए में जीतनराम मांझी और चिराग पासवान की पार्टी बचती है जिसको कितनी सीट दी जाय, इसको लेकर मंथन जारी है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *