छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल गिरफ्तार, रायपुर जेल भेजे गए

Bhupesh Baghel's Father Arrested in UP

Bhupesh Baghel’s Father Arrested in UP: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को आगरा से यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 75 वर्षीय नंद कुमार बघेल पर ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित बयान देने का आरोप है.

नंद कुमार बघेल की गिरफ्तारी का कारण

रायपुर के डीडी नगर थाने की पुलिस ने ‘सर्व ब्राह्मण समाज’ की शिकायत पर शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर के मुताबिक संगठन का आरोप है कि हाल में मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर लोगों से उनका बहिष्कार करने की अपील की थी. उन्होंने कथित तौर पर लोगों से ब्राह्मणों को गांव में घुसने नहीं देने का भी आह्वान किया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नंद कुमार बघेल पर भगवान राम के बारे में भी कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. उन्होंने बताया कि संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री के पिता की कथित टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है.

नंद कुमार बघेल पर इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है केस

नंद कुमार बघेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा, आदि के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505(1)(बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


सीएम भूपेश बघेल ने गिरफ़्तारी पर प्रतिक्रिया दी

सीएम भूपेश बघेल ने एफआईआर दर्ज होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री होने के नाते मेरी ये ज़िम्मेदारी है कि अलग-अलग समुदायों के बीच सद्भाव बनाए रखा जाए. सीएम ने कहा, “अगर उन्होंने समाज के खिलाफ कोई बात कही है तो, मुझे इसका दुख है. उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.”

गिरफ़्तारी पर क्या बोले नंद कुमार बघेल ?

अपनी गिरफ़्तारी पर नंद कुमार बघेल ने कहा कि मैं सम्मान की लड़ाई लड़ते रहूंगा और इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक जाऊंगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *