राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद चलाएगी देशभर में बड़ा अभियान

न्यूज डेस्क

राम मंदिर निर्माण के लिए आम लोगों से सहयोग राशि इकट्ठा करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद देश भर में अभियान चलाएगी. यह अभियान 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पावन अवसर पर शुरू किया जाएगा और 27 फरवरी तक चलेगा. कुल 44 दिनों तक यह अभियान चलेगा. मंदिर निर्माण के लिए वीएचपी लोगों से इसके तहत सहयोग राशि लेगी. इसमें 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे और 2000 से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद भी दी जाएगी.

इसके तहत देश भर के 4 लाख गांव के 11 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. सहयोग राशि के लिए 100 रुपए के 8 करोड़ कूपन छापे गये हैं जबकि 10 रुपए के 4 करोड़ कूपन. इसके साथ ही 1000 रुपए के 12 लाख कूपन छापे गये हैं. वीएचपी के उपाध्यक्ष और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधाानमंत्री सहित सभी विशिष्ट से भी व्यक्ततिगत तौर पर चंदा लिया जाएगा

आप इसे भी पढ़ें
राम मंदिर :15 अक्टूबर से पिलरों के निर्माण कार्य में तेजी आएगी
अयोध्या के सरयु नदी पर बहुत जल्द शुरू होने जा रहा है रामायण क्रूज सेवा*

उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अभियान चलाने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है. हालांकि मंदिर के निर्माण के लिए राम भक्तों का सहयोग लिया जाएगा. इसके लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों के बीच अभियान चलाएगी, जिसकी शुरुआत मकर संक्रांति (15 जनवरी) से होगी और माघ-पूर्णिमा तक जारी रहेगी. भव्य मंदिर के लिए देश भर के प्रत्येक राम भक्त का सहयोग लिया जाएगा और इसके लिए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे. इस अभियान में विहिप कार्यकर्ता देश के चार लाख गांवों के 11 करोड़ परिवार से संपर्क कर रामत्व का प्रसार करेंगे. उन्होंने कहा कि हर जाति, मत, पंथ, संप्रदाय के लोगों के सहयोग के साथ राम मंदिर एक राष्ट्र मंदिर का रूप लेगा. करोड़ों घरों में भगवान के दिव्य मंदिर की तस्वीर भी पहुंचाने की योजना है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *