अमित शाह का दावा : पहले चरण में पश्चिम बंगाल में 26 और असम में 37 से ज्यादा सीटों पर जीतेंगे

दिल्ली : डॉ निशा सिंह

अमित शाह ने आज दिल्ली में मीडिया को सम्बोधित करते हुए दावा किया कि कल दो राज्यों बंगाल और असम में हुए प्रथम चरण के मतदान में संकेत मिले हैं कि बीजेपी ने दोनों प्रदेशों में बढ़त बना ली है. गृह मंत्री अमित शाह ने आज दावा किया कि पहले चरण में पश्चिम बंगाल में 26 और असम में 37 से ज्यादा सीटों पर जीतेंगे.

अमित शाह ने नड्डा जी, पीएम और बीजेपी की तरफ से दोनों राज्यों की जनता का धन्यवाद किया गया है. शाह ने कहा कि मतदाताओं का उत्साह दिखाता है कि लोगों ने परिवर्तन के लिए मतदान किया है. दोनों जगह शांतिपूर्ण चुनाव हुए हैं और किसी की भी जान नहीं गयी है. बंगाल में तुष्टिकरण का माहौल था. बेरोकटोक घुसपैठियों का घुसना चालू रहा. सत्ताधारी पार्टी भ्र्ष्टाचार की भेंट चढ़ते रहे. महिला सुरक्षा, औद्योगिक विकास, कोरोना को लेकर घोर निराशा रही. लेफ्ट के शासन के बाद दल बदल गया और चुनाव चिन्ह बदला लेकिन बंगाल की स्थिति पहले से खराब हुई है.

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में जनता ने प्रधानमंत्री मोदी जी को स्वीकारा है. बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग को धन्यवाद देता हूँ. एक भी बम फटे बिना, एक भी गोली चले बगैर बंगाल में चुनाव हो रहा है, ये शुभ संकेत है. बंगाल में हमारा लक्ष्य 200 सीट पार करने पर सफल होगा और बीजेपी की सरकार बनेगी. असम में अभी जो सीटें हैं, उससे ज्यादा सीटों पर जीत होगी और सरकार बनेगी. ममता जी भी समर्थन जुटा रही हैं, सबको अधिकार है समर्थन जुटाने का. नन्दीग्राम हमारे लिए सिर्फ एक सीट है कोई स्पेशल नहीं है. मैं नन्दीग्राम की जनता से अपील करूंगा कि परिर्वतन आपके हाथ में है. चुनाव से पहले से कह रहा हूं कि बंगाल में 200 सीटों से ज्यादा सीटों पर बीजेपी जीत रही है.

अमित शाह ने कहा कि मा माटी मानुष के दावे खोखले होंगे. शाह ने (शरद पवार के मामले पर) कहा कि सब चीजें सार्वजनिक नहीं होती हैं. डिमांड हमने राइटिंग में की है, इसमें टैप की जरूरत नहीं है. इसमें गोपनीयता की बात नहीं है. ये जो बात हुई है हमने चुनाव आयोग को लिखकर दिया है, लेकिन ये फोन टैप कैसे हुआ? किसकी सूचना पर हुआ है? ये बड़ा सवाल है. शाह ने कहा दिल्ली का मीडिया परिवर्तन भांपने में असफल रहता है.

बंगाल के पहले चरण में लगभग 80 फीसदी मतदान हुआ

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों के लिए 79.79 फीसदी मतदान हुआ. चुनाव आयोग के अनुसार बांकुरा में लगभग 80.03 फीसदी, झाड़ग्राम में 80.55 फीसदी, पश्चिम मिदनापुर में 80.16 फीसदी और पूर्वी मिदनापुर जिले में 82.42 फीसदी मतदान दर्ज हुआ. झाड़ग्राम, मिदनापुर, पटशपुर और रामनगर उन प्रमुख क्षेत्रों में से थे, जहां पहले चरण में मतदान हुआ है. मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा. हालांकि कुछ क्षेत्रों से हिंसा की कुछ घटनाएं जरूर सामने आईं, जिसमें बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी पर हमले के विरोध में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और सौमेंदु ने तृणमूल कांग्रेस पर कोंटाई में उन पर हमले का आरोप लगाया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *